Home भोपाल कोरोना संक्रमित महिला सीटी स्कैन कराकर लौटी तब तक दूसरे मरीज को...

कोरोना संक्रमित महिला सीटी स्कैन कराकर लौटी तब तक दूसरे मरीज को दे दिया बेड

10
0
  • प्रदेश के मॉडल अस्पताल में नहीं रूक रहे लापरवाहियों के मामले

भोपाल। अगर आप अस्पताल में भर्ती हैं तो अपने बिस्तर पर भरे होने की जानकारी लगाकर जाएं। हो सकता है कि आप अपनी जांच कराने जाएं और आपका बेड किसी और को दे दिया जाए। कोरोना के मरीजों की संख्या में अचानक हुई बढ़ोत्तरी के कारण हालात भयावह हैं। प्रदेश का मॉडल हॉस्पिटल कहा जाने वाला जेपी अस्पताल इन दिनों अव्यवस्थाओं का शिकार है। यहां कोरोना मरीजों के इलाज मे लापरवाही के मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

गुरूवार को यहां भर्ती कोरोना संक्रमित महिला के साथ ऐसी स्थिति हुई कि उसे सीटी स्कैन कराने भेजा जब वह लौटकर आई तो स्टाफ ने उसके बिस्तर को दूसरे मरीज को भर्ती कर दिया। तमाम प्रयासों के बाद भी जब डॉक्टरों ने नहीं सुनी तो महिला के परिजन उसे मजबूरन घर ले गए। महिला का ऑक्सीजन लेवल लगातार कम हो रहा है फिर भी ऑक्सीजन बेड नहीं मिल पा रहा है।

जानकारी के मुताबिक माता मंदिर में रहने वाली सरोज सिंह की तबियत खराब हो रही थी। कोरोना की जांच कराई तो 21 अप्रैल को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। परिजन जेपी अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उन्हें इमरजेंसी वार्ड 4 में भर्ती कर लिया। डॉक्टरों ने उन्हें सीटी स्कैन कराने के लिए अस्पताल परिसर के सेंटर पर भेजा। आधे घंटे बाद जब वे सीटी स्कैन कराकर वापस वार्ड में पहुंची तो देखा कि उनके बेड पर स्टाफ ने दूसरा मरीज भर्ती कर दिया है। मौके पर मौजूद स्टाफ से जब परिजनों ने उनकी स्थिति को देखते हुए बिस्तर दिलाने को कहा तो भी डॉक्टरों ने बेड खाली न होने की बात कहकर निजी अस्पताल में जाने को कह दिया। मजबूरन उनके परिजन वापस घर ले गए। सरोज के बेटे ने बताया कि उनका ऑक्सीजन लेवल 70 से 84 के बीच चल रहा है। हालत खराब है जेपी अस्पताल के डॉक्टर बहुत लापरवाही कर रहे हैं। एक बेड पर दो-दो मरीजों को रखा जा रहा है। तीन-चार घंटे तक अस्पताल के वार्डों से डेड बॉडी नहीं उठाई जा रहीं हैं।

इनका कहना है
मुझे इस मामले की जानकारी नहीं है। इस समय मरीजों की संख्या ज्यादा है बेड सीमित हैं ऐसे में हो सकता है कि कोई गंभीर मरीज उस समय आया हो खाली बेड़ दिखने पर स्टाफ ने उसे भर्ती कर दिया हो। इस मामले की जांच कराएंगे।
डॉ. परवेज खान
प्रभारी सिविल सर्जन, जेपी अस्पताल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here