Home भोपाल भोपाल, इंदौर व उज्जैन में 26 अप्रैल की सुबह तक कोरोना कर्फ्यू

भोपाल, इंदौर व उज्जैन में 26 अप्रैल की सुबह तक कोरोना कर्फ्यू

13
0
  • हमीदिया से चोरी हो गए 800 जीवन रक्षक इंजेक्शन, मचा हड़कंप
  • हरिद्वार कुंभ से प्रदेश में लौटने वालों को खुद ही आइसोलेट होना होगा
  • इंदौर-भोपाल देश के दस सबसे संक्रमित शहरों में शामिल
  • प्रदेश में 24 घंटे में 11,269 नए संक्रमित मिले, 66 मौतें, 6397 लोग हुए स्वस्थ

भोपाल। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इंदौर, भोपाल और उज्जैन में कोरोना कर्फ्यू 26 अप्रैल की सुबह छह बजे तक बढ़ाया जा रहा है। प्रदेश में संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए कुछ और जिलों में बंदिशें लगाई जा रही है। हरिद्वार कुंभ में शामिल हो रहे आधा सैकड़ा से अधिक संतों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रदेश सरकार ने आदेश जारी किया है कि प्रदेश के जो भी व्यक्ति हरिद्वारा कुंभ से लौटकर आए हैं, उन्हें खुद को आईसोलेट करना होगा।

स्थानीय प्रशासन कुंभ से लौटने वालों की सूचना जिला प्रशासन को दी। जरूरी हुआ तो सभी की कोरोना जांच कराई जाएगी। इंदौर और भोपाल में संक्रमण बढऩे से दोनों शहर देश के दस सबसे संक्रमित शहरों में आ गए हैं। वहीं भोपाल में कुंभ से लौटे कई श्रद्धालु संक्रमित आ गए हैं।

प्रदेश में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की सप्लाई संतोषजनक स्थिति में आते ही हमीदिया अस्पताल के स्टोर से करीब 800 रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी हो गए हैं। चोरी की सूचना के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग पुलिस अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे और बोले की घटना बहुत गंभीर है।

संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए इंदौर, भोपाल और उज्जैन में अब और सख्ती बरती जाएग। केवल कोरोना से जुड़े लोगों के लिए ही आवागमन में विशेष रियायतें मिलेंगी। केवल शहर से बाहर आने-जाने वालों को छूट दी जाएगी। इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि अस्पतालों में बेड की स्थिति को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू को लिए बढ़ाया जा रहा है। यह ठीक वैसा ही रहेगा जैसा पिछला सप्ताह बीता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here