Home भोपाल ईंधन तेल के बढ़ते दाम के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन आज

ईंधन तेल के बढ़ते दाम के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन आज

30
0

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल।

ईंधन तेल यानी पेट्रोल,डीजल के बढ़ते दाम के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस कल राज्यभर में प्रदर्शन करेगी। यह निर्णय पार्टी के राष्ट्रीय आह्वान पर लिया गया। कांग्रेस इसे देश्व्यापी मुद्दा बनाने के पक्ष में है।

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर के अनुसार,यह प्रदर्शन के वल सभी पेट्रोल,डीजल पंप स्टेशनों के सामने होगा। इस दौरान कोविड नियमों का पालन भी किया जाएगा। प्रदर्शन के लिए पार्टी जिलाध्यक्षों को भेजे पत्र में श्री शेखर ने कहा कि शुक्रवार को सभी कांग्रेस कार्यकर्ता एवम पदाधिकारी अपने क्षेत्र के निकटतम पेट्रोल पंप के सामने पेट्रोलियम पदार्थों (डीजल, पेट्रोल) की लगातार बढ़ती हुई मूल्य वृद्धि के खिलाफ जिसमें मूल्य वृद्धि से संबंधित तख्तियां, बैनर, कटआउट बनाकर विरोध प्रदर्शन करें और भाजपा सरकार से पेट्रोल डीजल के दाम तत्काल कम किए जाने की मांग करे, जिससे जनता को राहत मिल सके।

इस प्रदर्शन में पार्टी के सभी विधायक,पूर्व विधायक,ब्लाक कांग्रेस,युवा कांग्रेस एवं अन्य अनुषांगिक संगठनों के पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। पत्र में कहा गया कि आज मंहगाई के इस दौर में प्रदेश की जनता कोरोना महामारी से त्रस्त है। कोरोना क फ्र्यू के कारण रोजगार,धंधे बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।

ऐसी विषम परिस्थितियों में भी केंद्र सरकार पेट्रोल,डीजल के दाम बढ़ाकर केवल मुनाफा कमाने में लगी है। कमोबेश यही स्थिति मप्र सरकार की है जो ईंधन तेल पर भारी भरकम टैक्स वसूल कर लोगों का दोहरा दोहन कर रही है। आलम यह कि मप्र में पेट्रोल के दाम 104.4 रूपए व डीजल के दाम 94.16 रूपए से अधिक हो गए हैं।

Previous articleखरीफ फसलों का समर्थन मूल्य बढऩे से सुधरेगी किसानों की आर्थिक स्थिति: विष्णुदत्त शर्मा
Next articleप्रदेशभर में मिले कोरोना के 420 नए मरीज, 32 की मौत, सतर्कता जरूरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here