Home भोपाल भाजपा अजा मोर्चा का सम्मेलन: कांग्रेस ने बाबा साहब अंबेडकर को...

भाजपा अजा मोर्चा का सम्मेलन: कांग्रेस ने बाबा साहब अंबेडकर को भारत रत्न से वंचित रखा, किया अपमानित- आर्य

19
0

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालसिंह आर्य ने कहा कि दलितों के नाम पर राजनीति करने वाली कांग्रेस ने दलितों के मसीहा और प्रेरणास्त्रोत संविधान निर्माता बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर का अपमान किया। उनके नाम पर कांग्रेस सिर्फ राजनीति करती रही, ताकि उसे दलितों और वंचितों के वोट मिल सके। आज अगर बाबासाहेब के जीवन से जुड़े स्थानों को पंचतीर्थ के रूप में संवारनें का काम किसी ने किया है तो वह भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। कांग्रेस ने तो बाबासाहेब को भारतरत्न से भी वंचित रखा था, बाबा साहब को यह सम्मान देने का काम भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया।

श्री आर्य ने यह बात रविवार को दमोह में आयोजित अनुसूचित जाति मोर्चा के सम्मेलन में कही। सम्मेलन को प्रदेश शासन के मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी, प्रदेश महामंत्री हरिशंकर खटिक एवं नरयावली विधायक प्रदीप लारिया ने भी संबोधित किया। श्री आर्य ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने दलितों और वंचितों की हमेशा चिंता की है। पं. दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानवदर्शन को मंत्र मानकर भाजपा की सरकार ने समाज के सबसे अंतिम पायदान के व्यक्ति की चिंता की है। दलितों को उनका हक और अधिकार देने का काम भाजपा ने किया है। उन्होनें कहा कि आजादी के बाद देश में सबसे अधिक कांग्रेस की सरकारें रही, लेकिन अनुसूचित जाति वर्ग की भलाई के लिए कोई भी ठोस काम नहीं किया। कांग्रेस ने हमेशा इस वगज़् को शिक्षा से वंचित रखा, ताकि वे उनके वोट बैंक बने रहें। उन्होनें कहा कि भाजपा सरकार में संविधान निर्माता बाबासाहेब डा. भीमराव अंबेडकर की जन्मस्थली महू में स्मारक बनाया गया। उन्होनें कहा कि अनुसूचित जाति वगज़् अब कांग्रेस की लोक लुभावन बातों में नहीं आने वाला। दलित वर्ग अब भाजपा के साथ है, क्योंकि उसे पता है कि कौन से दल और कौन सी सरकार उनके लिए काम कर रही है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि आने वाली 17 तारीख को अनुसूचित जाति के सभी बंधु भाजपा के पक्ष में मतदान कर ऐतिहासिक जीत सुनिश्चित करें।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार के मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी ने कहा कि अनुसूचित समाज शिक्षा की ओर अग्रसर करने की आज जरूरत है। भारतीय जनता पाटीज़् ने इस वर्ग की चिंता की और ऐसी योजनाएं बनाई जिसके माध्यम से अनुसूचित वर्ग के बेटा-बेटियों को उच्च संस्थानों में शिक्षा मिले यह व्यवस्था बनाई। उन्होनें कहा कि अनुसूचित जाति वर्ग के लिए अगर किसी सरकार ने योजनाएं चलाई है तो वह भारतीय जनता पार्टी की सरकार है।

दमोह का विकास करूंगा: राहुल सिंह लोधी

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पार्टी प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी ने कहा कि दमोह का विकास हमेशा मेरी प्राथमिकता में रहा है। कांग्रेस की सरकार में दमोह के विकास को लेकर मैं जब भी मुख्यमंत्री कमलनाथ से बात करता था तो वे इसे अनसुना कर देते थे। दमोह के विकास को लेकर उन्होंने कोई रुचि नहीं दिखाई। दमोह में मेडिकल कालेज खुले, जिसका लाभ यहां के हर वर्ग को मिले, लेकिन कमलनाथ ने इसे भी अनसुना किया। दमोह के विकास के लिए मैंने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामा है। उन्होनें कहा कि मेडिकल कालेज तो शुरूआत है, आगे और भी विकास के काम मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के साथ मिलकर दमोह में होंगे।

प्रदेश भर में होंगे कार्यक्रम

भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकरजी की जयंती पर 14 अप्रैल को भाजपा प्रदेश के सभी मंडलों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इस अवसर पर बाबा साहब को श्रद्धांजलि दी जाएगी, साथ ही सेवा बस्तियों में भी सेवा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here