Home भोपाल नए सत्र से ओरछा में खुलेगा महाविद्यालय : शिवराज

नए सत्र से ओरछा में खुलेगा महाविद्यालय : शिवराज

21
0
  • पृथ्वीपुर में निकाली जनदर्शन यात्रा
  • भ्रष्टाचार की शिकायत पर दो को मंच से किया निलंबित


स्वदेश ब्यूरो, भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राधाष्टमी मंगलवार को टीकमगढ़ जिले की पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र में जनदर्शन यात्रा निकाली। इससे पहले वह ओरछा पहुंचे व भगवान रामराजा सरकार के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने वहां अगले शैक्षणिक सत्र से महाविद्यालय खोले जाने की घोषणा की। जनदर्शन यात्रा से पूर्व उन्होंने जनसभा को संबोधित किया व प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर मंच से ही सीएमओ व संबंधित इंजीनियर को निलंबित करने के निर्देश देते हुए इसकी जांच ईओडब्ल्यू से कराए जाने के निर्देश दिए।

सीएमओ, यंत्री को किया निलंबित

मुख्यमंत्री टीकमगढ़ जिले के मोहनगढ़ पहुंचे व यहां से जनदर्शन यात्रा शुरू की। क्षेत्र के जेरोन कस्बे में सभा को संबोधित किया। यहां प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने पर मुख्यमंत्री ने मंच से ही संबंधित अधिकारियों को निलंबित करने व जांच के निर्देश दिए। श्री चौहान ने कहा कि जेरोन की जनता को 27 करोड़ रुपए की लागत से पानी की टंकी, पाइप लाइन, घर-घर नल कनेक्शन, दो करोड़ की लागत से बस स्टैंड, एक करोड़ की राशि से तालाब का सौंदर्यीकरण, साथ ही युवाओं के लिए आईटीआई संस्थान भी खोला जाएगा।

लोगों को इलाज की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जेरोन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उन्नयन भी किया जाएगा। श्री चौहान ने वहां साढ़े तीन करोड़ रुपए की लागत से सीसी रोड तथा नालियों का निर्माण किया जाएगा। क्षेत्र के ग्राम हथेरी में आयोजित सभा में उनहोंने कहा कि नलजल योजना के अंतर्गत सभी के घरों में पेयजल पहुँचाया जाएगा। उन्होंने गांव में संत रविदास जी का मंदिर व सामुदायिक भवन बनाने, मोहनगढ़ में निषादराज भवन बनाने की घोषणा भी की। श्री चौहान ने कहा कि अंचल की महिलाओं को अधिकाधिक संख्या में स्व सहायता समूहों से जोड़ा जाएगा।

कांग्रेस पर कसा तंज

श्री चौहान ने पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार 15 महीने सत्ता में रही। इस दौरान उन्होंने विकास कार्य तो रत्तीभर नहीं किया,उलटे पहले से चल रही गरीबों की योजनाएं ही बंद कर दी। भाजपा ने सरकार बनाते ही संबल जैसी योजना का पुन: शुरू किया। उन्होंने कहा कि अंचल के बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए क्षेत्र में शीघ्र ही सीएम राइज स्कूल खोले जांएगे। हर गरीब के सिर पर पक्की छत हो। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आवास योजना शुरू की। श्री चौहान ने कहा कि जो गरीब इस योजना में शामिल होने से छूट गये हैं, फिर से सर्वे कराकर उनके लिए भी पक्के मकान बनाये जायेंगे।

Previous articleप्रदेश में आज से खुलेंगे महाविद्यालय, प्राथमिक कक्षाएं 20 से
Next articleमातृभाषा के ज्ञान से वंचित होने पर जड़ों से कट जाएंगे बच्चे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here