Home भोपाल पृथ्वीपुर जनदर्शन यात्रा में मुख्यमंत्री के तीखे तेवर : ...

पृथ्वीपुर जनदर्शन यात्रा में मुख्यमंत्री के तीखे तेवर : गड़बड़ी पर नप सीएमओ, तहसीलदार सहित 3 को किया निलंबित

13
0
  • ईओडब्ल्यू करेगा जांच
  • देर शाम सागर कमिशनर ने जारी किया निलंबन आदेश

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंगलवार को जनदर्शन यात्रा के दौरान तेवर सख्त नजर आए। प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी की शिकायत पर उन्होंने जेरोन के तत्कालीन सीएमओ उमाशंकर मिश्रा व इंजीनियर अभिषेक राजपूत को निलंबित करने के निर्देश दिए। वहीं पृथ्वीपुर में एक तहसीलदार अनिल तलैया का निलंबित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी मामलों की जांच ईओडब्ल्यू से कराई जाएगी।


दरअसल, उपचुनाव की घोषणा से पूर्व ही मुख्यमंत्री ने संबंधित सीटों की ओर रुख किया है। दो दिन पहले उन्होंने रैगांव तो आज पृथ्वीपुर में जनदर्शन यात्रा कर लोगों की समस्याएं सुनी। जेरोन में लोगों ने प्रधानमंत्री आवास योजना में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार की शिकायत की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने जेरोन नगर परिषद के तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी उमाशंकर मिश्रा एवं उनके सहयोगी अभियंता को मंच से ही निलंबित करने के निर्देश दिए। उमाशंकर वर्तमान में जतारा नगर परिषद में पदस्थ हैं। इसके बाद वह पृथ्वीपुर पहुंचे तो उन्हें तहसीलदार तलैया के सताए हुए लोग मिले। इन्होंने तहसीलदार पर नामांकन,बंटवारे के प्रकरणों में अड़ंगा लगाए जाने व रिश्वत की शिकायत की। इस पर श्री चौहान ने तलैया को भी निलंबित करने के निर्देश दिए। देर शाम कमिश्नर सागर मुकेश शुक्ला ने अधिकारीद्वय के निलंबन आदेश जारी किए। पृथ्वीपुर में मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं डंडा लेकर निकला हूं, गड़बड़ी करने वालों को नहीं छोड़ूंगा।

ओरछा में खुलेगा कॉलेज

मुख्यमंत्री ने टीकमगढ़ जिले के मोहनगढ़ से जनदर्शन यात्रा शुरू की। इससे पहले वह ओरछा पहुंचे व रामराजा सरकार के मंदिर पहुंच पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्होंने ओरछा में अगले शैक्षणिक सत्र से महाविद्यालय शुरू करने की बात कही।

खोला सौगातों का पिटारा

जनदर्शन यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री जेरोन,हथेरी, वृषभानपुरा सहित अन्य कई ग्रामों से होते हुए पृथ्वीपुर पहुंचे, जहां पर विशाल जन समूह को संबोधित किया है। उन्होंने पृथ्वीपुर में 10 लाख रूपये की लागत से पूर्व विधायक स्व. सुनील नायक की प्रतिमा स्थापित करने। 20 करोड़ रूपये से नल-जल योजना ,सामुदायिक स्वास्थ केंद्र को एक बड़े अस्पताल के रूप में बनाने, सौंदर्यीकरण सहित अन्य सौगातें दीं हैं।

कांग्रेस पर कसा तंज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि टीकमगढ़ के विधायक साथी हमारे साथ हैं। अब पृथ्वीपुर की सीट बची है, वह भी हम जीत जाएंगे। उन्होंने लोगों से कहा कि आपने आशीर्वाद दिया, इसीलिए हम भी विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। कांग्रेस पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कमलनाथ सरकार 15 माह सत्ता में रही। उसने विकास कार्य करना तो दूर पहले से चल रही गरीबों की योजनाएं भी बंद कर दी। यात्रा के दौरान वरिष्ठ मंत्री गोपाल भार्गव,अरविंद भदौरिया, राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ सहित जिले के विधायक उपस्थित रहे।

Previous articleपदोन्नति में आरक्षण: सुप्रीम कोर्ट ने दी दो हफ्ते की मोहलत
Next articleनगर सैनिकों की समस्याएं सुलझाने बनेगी समिति : नरोत्तम मिश्रा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here