Home भोपाल मुख्यमंत्री का अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक: रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वालों...

मुख्यमंत्री का अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक: रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वालों पर लगेगी रासुका

46
0
  • ऑक्सीजन को लेकर अफवाह फैलाने वालों पर भी होगी कार्रवाई
  • रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने आज शुरू होगा योग से निरोग अभियान
  • मुख्यमंत्री ने रेमडेसिविर और ऑक्सीजन को लेकर अधिकारियों की बैठक

भोपाल। प्रदेश में अब रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों की खैर नहीं है। कालाबाजारी करते पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ रासुका के तहत प्रकरण दर्ज किया जाएगा। उक्त निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक में दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऑक्सीजन आपूर्ति के संबंध में गलत अफवाह उड़ाने वालों और भ्रामक जानकारियां देने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई हो। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा, पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी सम्मिलित हुए।

संक्रमण फैलने की गति कम हुई

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू और जनता कर्फ्यू से संक्रमण फैलने की गति कम हुई है। जनता इसके लिए आगे आई है। जनता के सहयोग से कोरोना कर्फ्यू को बनाए रखना जरूरी है। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए डीआरडीओ सहित केंद्र सरकार स्तर पर लगातार बातचीत जारी है। ऑक्सीजन की आपूर्ति में हरसंभव सहयोग मिल रहा है। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण और इलाज की व्यवस्था के संबंध में मंत्रियों को सौंपे गए दायित्व का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाए।

आज शुरू होगा योग से निरोग कार्यक्रम

प्रदेश में 23 अप्रैल शुक्रवार से सभी कोविड सेंटर और होम आइसोलेट मरीजों में योगा के माध्यम से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने और मानसिक रूप से स्वस्थ्य रखने के लिए ‘योग से निरोग अभियान शुरू हो रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर 3 बजे इसकी शुरुआत करेंगे। इस दौरान सभी जिलों के कोविड सेंटर से मरीज जुड़ेंंगे, जिन्हें योग यानी अनुलोम-विलोम, प्राणायाम व अन्य तरीके विशेषज्ञों द्वारा बताया जाएगा। उन्होंने कहा कि रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए योग से निरोग कार्यक्रम और काढ़ा वितरण जैसी गतिविधियां आरंभ की जा रही हैं। प्रदेश में टीकाकरण को गति दी जा रही है। वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करना आवश्यक है। एक मई से 18 साल से अधिक आयु के सभी लोगों का नि:शुल्क टीकाकरण होगा।

Previous articleलाकडाउन में 80 फीसद तक घटी पेट्रोल-डीजल की बिक्री
Next articleकोरोना टीके की दर समान रखने मुख्यमंत्री ने लिखा पत्र

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here