Home भोपाल कोरोना से बचाव का संदेश देने मुख्यमंत्री ने खुद बनाए सड़क पर...

कोरोना से बचाव का संदेश देने मुख्यमंत्री ने खुद बनाए सड़क पर गोले

86
0
  • कहा-दोबारा लॉकडाउन जैसे सख्त कदम उठाने की नौबत न आने दें
  • प्रदेशभर में सायरन बजाकर लोगों को दिलाया गया मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग का संकल्प
  • लगातार सात दिन सुबह-शाम बजेगा सायरन

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल

कोरोना से बचाव का संदेश देने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सुबह राजधानी के पुराने शहर के भवानी चौक में जनजागरूकता अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने स्वयं अपने हाथों लोगों को मास्क पहनाए व दुकानों के सामने सड़क पर गोले बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने व बार-बार साबुन से हाथ धोने क ा आह्वान किया। शाम को वह इंदौर पहुंचे और वहां भी लोगों को जागरूक किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर आ गई है। संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मामूली लापरवाही भी आपके व परिवार के लिए भारी पड़ सकती है, इसलिए सावधानी जरूरी है। उन्होंने सामाजिक संगठनों, धर्मगुरुओं से भी जागरूकता कार्यक्र म में सहयोग का आह्वान किया।

घर में ही मनाएं होली

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह जरूरी है कि त्योहारों पर भीड़ न हो। ‘मेरी होली-मेरे घरÓ का पालन हो। प्रत्येक दुकान के बाहर सर्किल (गोले) निर्मित कर सुरक्षा रखी जाए। दुकानदार अपनी दुकान में सेनेटाइजर अवश्य रखें, स्वयं मास्क पहनें और ग्राहकों को भी मास्क पहनने के लिए भी प्रेरित करें। अपनी एवं बाकी सभी की सुरक्षा हमारा दायित्व है। सिर्फ सरकार यह कार्य नहीं कर सकती। जनसहयोग से ही हम कोरोना वायरस को परास्त कर पाएंगे। अपराह्न में पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार मैं भी केवल अपने परिवार के साथ ही होली मनाऊंगा।

लॉकडाउन का एक ही रविवार भारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के लिए एक ही रविवार भारी साबित हो रहा है। ऐसी नौबत न आने दें कि दोबारा लॉकडाउन का सख्त निर्णय लेना पड़े। पुराने दिनों की तरह सख्ती करनी पड़ी तो यह न हमारे लिए और न ही नागरिकों के लिए ठीक होगा।

तो बिस्तर कम पड़ जाएंगे

कोरोना से बचाव क ो लेकर जगह-जगह कार्यक्रम हुए। इसमें जनप्रतिनिधियों के साथ ही अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। दस नंबर मार्केट में आयोजित एक कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मो. सुलेमान ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामले प्रदेश में लगातार बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटों में ही 1502 नए मरीज सामने आए। अकेले भोपाल में ही 362 नए मामले दर्ज किए गए। यह संख्या ऐसी ही तेजी से बढ़ी तो अस्पतालों में बिस्तरों का इंतजाम करना चुनौतीपूर्ण हो जाएगा।

सात दिन तक लगातार बजेगा सायरन

आज हमने सायरन बजाकर यह संदेश देने का प्रयास किया है कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। अगले एक सप्ताह तक इसी तरह सायरन बजाया जाएगा। इस दौरान किसी को रुकने की जरूरत नहीं, लेकिन बस इतना करें कि मास्क पहने एवं सोशल डिस्टेंसिंग रखें।

Previous articleपेंच नेशनल पार्क में मिला नर बाघ का शव, मौत का कारण अज्ञात
Next articleभ्रष्टाचार करने वालों को एसआईटी बनाकर भेजेंगे जेल : शाह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here