Home भोपाल प्रसिद्ध इतिहासकार डॉ. सुरेश मिश्र के निधन पर मुख्यमंत्री ने जताया दु:ख

प्रसिद्ध इतिहासकार डॉ. सुरेश मिश्र के निधन पर मुख्यमंत्री ने जताया दु:ख

55
0

भोपाल। भारत के गौरवशाली अतीत पर अनेक पुस्तकें लिखेन वाले प्रसिद्ध इतिहासकार डॉ. सुरेश मिश्र के निधन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत अनेक लोगों ने दु:ख व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को ट्वीट कर अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश के प्रसिद्ध इतिहासकार डॉ. सुरेश मिश्र जी के निधन से बहुत दु:ख पहुंचा है। राज्य के इतिहास व संस्कृति को समृद्ध करने और च्मध्यप्रदेश के रणबांकुरेज् व च्मध्यप्रदेश के सूरमाज् जैसी अमूल्य पुस्तकों के सृजन के लिए सदैव याद किया जायेगा। यह प्रदेश की अपूरणीय क्षति है। शांति

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश के प्रसिद्ध इतिहासकार डॉ. सुरेश मिश्र (84) का कोरोना से निधन हो गया है। उन्होंने गुरुवार सुबह सात बजे चिरायु अस्पताल, भोपाल में अंतिम सांस ली। डॉ. मिश्र ने मध्यप्रदेश के इतिहास का गहन अध्ययन किया था और लगभग 40 पुस्तकों का सृजन किया।

मंडला में जन्में सुरेश मिश्र भोपाल में ही रहते थे और राज्य के इतिहास व संस्कृति को समृद्ध करने के लिए निरंतर सक्रिय थे। उन्होंने उच्च शिक्षा विभाग में 40 वर्ष सेवा की। उनकी पुस्तकें च्मध्यप्रदेश के रणबांकुरेज् व च्मध्यप्रदेश के सुरमाज् अत्यंत महत्वपूर्ण व लोकप्रिय हैं। साथ ही उन्होंने अनेक अंग्रेजी ग्रंथों का अनुवाद भी किया था। उनका देवलोकगमन मध्यप्रदेश के अकादमिक जगत के लिए अपूरणीय क्षति है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here