Home भोपाल मुख्यमंत्री चौहान ने दी सहमति, विद्यार्थियों ने माना आभार: स्नातक और स्नातकोत्तर...

मुख्यमंत्री चौहान ने दी सहमति, विद्यार्थियों ने माना आभार: स्नातक और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षाएं होंगी अब ओपन बुक प्रणाली से

15
0
  • छात्र बोले- कोरोना संक्रमण से बच जाएंगे बहुत सारे छात्र

भोपाल। प्रदेश में कोरोना की स्थिति जिस तरह से बढ़ रही है विद्यार्थियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखतें हुए अब स्नातक और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की परीक्षाएं ओपन बुक प्रणाली से लेने का निर्णय उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव की ने लिया था जिसको सहमति प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी दे दी है। ज्ञात हो कि पहले निर्णय लिया गया था कि स्नातक और स्नातकोत्तर को परीक्षाएं पेन पेपर माध्यम से अपने अपने महाविद्यालय में ली जायेंगी। यह जानकारी उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने ट्विटर के माध्यम से विद्यार्थियो को दी।

क्या बोले विद्यार्थी

शासकीय हमीदिया कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय भोपाल के चतुर्थ सेमेस्टर, भूगोल विभाग के छात्र छात्र संदीप रजक का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए उच्च शिक्षा विभाग द्वारा गया निर्णय सराहनीय है इसमें निर्णय में प्रदेश के हजारों विद्यार्थी संक्रमित होने से बच जायेंगे, मैं सरकार को इस निर्णय के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

एमवीएम कॉलेज भोपाल में एमएससी डिफेंस, चतुर्थ सेमेस्टर की छात्रा शालिनी शुक्ला का कहना है कि ओपन बुक प्रणाली से पेपर लेने के निर्णय के लिए उच्च शिक्षा विभाग का धन्यवाद। देर से ही सही, परन्तु निर्णय छात्र हित में लिया गया। इस निर्णय द्वारा बहुत से छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमण से बच जाएंगे।

Previous articleमुख्यमंत्री चौहान द्वारा डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित
Next articleखजुराहो के हेरिटेज विकास के निरंतर हो रहे प्रयास: शुक्ला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here