Home भोपाल केंद्र सरकार द्वारा बैंक कर्मियों को टीकाकरण में प्राथमिकता देने के आदेश

केंद्र सरकार द्वारा बैंक कर्मियों को टीकाकरण में प्राथमिकता देने के आदेश

18
0

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल।
वित्त मंत्रालय ने सभी राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों को बैंक एवं अन्य वित्तीय संस्थानों के कर्मचारी एवं अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण का आदेश प्रसारित किया है।

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के कोआर्डिनेटर वी के शर्मा एवं संयोजक संजीव सबलोक ने बताया कि वित्तीय सेवा विभाग (डीएफएस) के सचिव देवाशीष पांडा ने 14 मई को एक ट्वीट में सभी राज्य एवं केंद्र शासित प्रदेश सरकारों से अनुरोध किया है कि वे स्थानीय बैंक कर्मचारी एवं अधिकारियों और अन्य वित्तीय सेवा पेशेवरों को टीकाकरण में प्राथमिकता प्रदान करें।

देवाशीष पांडा ने सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को आधिकारिक पत्र भेजकर प्राथमिकता के आधार पर बैंक कर्मचारियों के टीकाकरण की मांग की है । उन्होंने पत्र में कहा कि में एक बार फिर आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया इन कर्मचारियों के टीकाकरण के लिए प्राथमिकता के आधार पर एक विशेष व्यवस्था बनाने पर विचार करें ।यह उनके मनोबल को बढ़ाने और वित्तीय सेवाओं को निर्बाध जारी रखने के लिए उनके उत्साह को बढ़ाने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय स्तर पर भारी संख्या में बैंक कर्मियों के संक्रमित होने तथा उनके निधन की स्थिति को देखते हुए बैंक कर्मियों द्वारा प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण की मांग की जाती रही है। प्राप्त सूचना के अनुसार अभी तक देश में 150000 से अधिक बैंक कर्मी संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से 1200 से अधिक का निधन हो चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here