Home भोपाल जिला अस्पताल में सीटी स्कैन लगवाने शुरू हुआ अभियान, हफ्ते भर में...

जिला अस्पताल में सीटी स्कैन लगवाने शुरू हुआ अभियान, हफ्ते भर में 12 लाख जुटे

9
0
  • टीकमगढ़ विधायक ने 30 लाख विधायक निधि देकर जिला अस्पताल में सीटी मशीन के लिए शुरू किया अभियान

भोपाल। कोरोना पॉजिटिव मरीजों के फेफडों में संक्रमण का स्तर जानने के लिए सीटी स्कैन की जांच सबसे अहम है। प्रदेश भर के कई जिला अस्पतालों में सीटी स्कैन मशीन न होने के कारण मरीजों की हालत बिगड़ रही है। टीकमगढ़ विधायक राकेश गिरि ने 1 करोड़ रूपए की लागत वाली सीटी स्कैन जिला अस्पताल में लगवाने के लिए 30 लाख रूपए विधायक निधि से और 25 हजार नकद जमा कर जनसहयोग देने की अपील की।

विधायक की अपील पर हफ्ते भर में टीकमगढ़ जिले के नागरिकों ने करीब 10 लाख रूपए रोगी कल्याण समिति के खाते में जमा किए हैं। विधायक का दावा है कि व्यापारियों के अलावा राजनेतिक दलों के लोग भी आर्थिक सहयोग दे रहे हैं। जैसे ही एक करोड़ की राशि एकत्रित हो जाएगी। मशीन का ऑर्डर देकर इसे इंस्टॉल कराया जाएगा।

घर से अस्पताल पहुंचाने चल रहा सेवा रथ

टीकमगढ़ से भाजपा विधायक राकेश गिरि ने बताया कि जिले में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में सरकारी संसाधन कम पड़Þ रहे हैं। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर खरीदने के लिए 10 लाख रूपए से ऑर्डर किए गए हैं। 10 लाख की लागत से नए पलंग मंगाए गए हैं। एक वाहन को सेवा रथ के रूप में तैयार कराकर घर से अस्पताल पहुंचाने के अलावा मरीजों के घर दवाएं, भोजन और जरूरत का सामान पहुंचाने में लगाया गया है। जब तक कोरोना का संकट है तब तक 50 पानी के कंटेनर अस्पताल वे स्वयं के खर्चे पर पहुंचा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here