Home भोपाल कैबिनेट बैठक: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना को लेकर की समीक्षा

कैबिनेट बैठक: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना को लेकर की समीक्षा

8
0

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज मंत्रिमंडल की वर्चुअल मीटिंग हुई। मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हुए बताया कि शहरी आजीविका मिशन जो एक महत्वकांक्षी योजना है। मध्यप्रदेश के नवगठित 29 नगरीय निकायों में विस्तार करने का तय किया है। वाणिज्य कर विभाग की वार्ड 22 में बालाघाट आंबेडकर चौक की परिसंपत्ति 8 करोड़ 80 लाख 11 हजार रुपए में 100% राशि जमा करने पर रजिस्ट्री करने का तय किया है।

सातवां वेतनमान एवं कैरियर संवर्धन स्कीम

मंत्रिपरिषद ने तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार विभाग के अंतर्गत इंजीनियरिंग एवं पोलीटेकनिक महाविद्यालयों के शिक्षकों एवं अन्य स्टाफ को भारत सरकार के राजपत्र एक मार्च 2019 में प्रकाशित अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) द्वारा अनुशंसित सातवां वेतनमान एवं कैरियर संवर्धन स्कीम का लाभ विशेष भत्तों को छोड़कर एक जनवरी 2016 से देने का अनुमोदन किया।

मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि तकनीकी शिक्षा कौशल विकास एवं रोजगार विभाग के अंतर्गत विश्वविद्यालयों की आर्थिक स्थिति देखते हुए पुनरीक्षित वेतनमान को लागू करने के लिए अधिकृत किया गया है। कैबिनेट की बैठक में आज वाणिज्य अपीली बोर्ड के सदस्यों के 18 स्थायी पदों को निरंतर रखने की सहमति दी गई है। कोरोना के संबंध में मुख्यमंत्री ने गंभीरता से समीक्षा की है। टीकाकरण का दायरा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। जिले के बाहर जिले के अंदर क्या स्थिति है। इसकी समीक्षा की है।

उन्होंने कहा कि यह भी स्पष्ट किया गया है कि भोपाल, इंदौर, जबलपुर में पर्याप्त मात्रा में बैड पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। ऑक्सीजन बैड, पीपीई किट, वैंटीलेटर, दवाईयों की कहीं कमी नहीं है। कोई भ्रम स्थिति उत्पन्न ना हो। मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में कहीं कोई कमी नहीं है। मुख्यमंत्री ने मास्क, गोले बनाना, शारीरिक दूरी की बात कही है। जागरुकता के साथ कोई भ्रम ना फैले इसकी भी चिंता करना है। हम सबको देखना होगा कि संक्रमण की स्थिति ना बढ़े पूरी ताकत के साथ सरकार तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here