Home भोपाल यात्रियों के बिना मास्क मिलने पर बस संचालक होंगे जिम्मेदार

यात्रियों के बिना मास्क मिलने पर बस संचालक होंगे जिम्मेदार

15
0
  • परिवहन मंत्री ने बस यात्रियों,चालक,परिचालक को पहनाए मास्क
  • यात्रियों की जान से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल

‘मेरा मास्क-मेरी सुरक्षा जागरूकता अभियान अंतर्गत परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बुधवार को आईएसबीटी बस स्टैंड पहुंचकर औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने यात्री बसों का निरीक्षण भी किया और बिना मास्क पाए गए यात्रियों, चालक व परिचालकों को मास्क भी पहनाएं व कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए इन्हें निरंतर पहने रहने की सलाह भी दी। श्री राजपूत ने कहा कि किसी भी यात्री बस में आगे से किसी यात्री के बिना मास्क पाए जाने पर संबंधित बस संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

श्री राजपूत आज सुबह अचानक आईएसबीटी बस स्टैंड पहुंचे व बसों का निरीक्षण किया। इस दौरान कई यात्री यहां तक कि बस चालक, परिचालक भी बिना मास्क पाए गए। इस पर श्री राजपूत ने उन्हें कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों का हवाला देते हुए सुरक्षा के उपाय बताए। परिवहन मंत्री ने कहा कि यात्रियों की जान के साथ कोई खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं होगा। आज मैं सिर्फ मास्क वितरित कर रहा हूँ। अगली बार बस चेंकिग के दौरान बस का परमिट, बीमा एवं फि टनेस की जांच भी की जाएगी, साथ ही कोई भी यात्री, ड्रायवर अथवा कंडक्टर बिना मास्क के मिला तो बस मालिक के विरुद्ध कार्रवाई करेंगे। मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि जब तक कोरोना संक्रमण खत्म नहीं हो जाता बस मालिक मास्क को भी आवश्यक निर्देश समझें। उन्होंने कहा कि यात्री बसों में एक साथ कई लोग यात्रा करते है, जिससे कोरोना फैलने का ज्यादा खतरा रहता है, इसलिये बसों में यात्री, कंडक्टर एवं ड्रायवर के लिये मास्क अनिवार्य किया गया है।

अन्य जिलों में भी करेंगे निरीक्षण

श्री राजपूत ने कहा कि अब मैं प्रदेश के विभिन्न जिलों में इसी तरह का औचक निरीक्षण करूंगा। श्री राजपूत ने कहा कि परिवहन मंत्री होने के नाते नागरिकों और वाहन चालकों को जागरूक कर रहा हूं और परिवहन विभाग के अधिकारी भी मैदानी स्तर पर जागरूकता अभियान चलाएंगे। औचक निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी भोपाल संजय तिवारी सहित विभाग के आला अफसर मौजूद रहे।

ओला प्रभावित किसानों को मिलेगा मुआवजा

राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि पिछले दिनों हुई ओलावृष्टि से फ सलों को हुई क्षति के आंकलन के निर्देश प्रमुख सचिव राजस्व को दिये है। आंकलन की कार्रवाई की जा रही है। क्षति का सम्पूर्ण आंकलन होने के बाद किसानों को मुआवजा राशि दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here