Home भोपाल 10 एकड़ भूमि पर अवैध विकसित कालोनी पर चलाया बुलडोजर

10 एकड़ भूमि पर अवैध विकसित कालोनी पर चलाया बुलडोजर

24
0
  • निगम अमले ने चंदनपुर गांव में बिना अनुमति विकसित की जा रही कालोनी का अवैध निर्माण किया धाराशाही

स्वदेश संवाददाता, भोपाल।
नगर निगम द्वारा अतिक्रमणों, अवैध निर्माणों एवं अवैध रूप से विकसित की जा रही कालोनियों के विरूद्ध कार्यवाही निरंतर की जा रही है। इसी तारतम्य में निगम की भवन अनुज्ञा शाखा ने अतिक्रमण विरोधी अमले के माध्यम से ग्राम चंदनपुरा में लगभग 10 एकड़ भूमि पर अवैध रूप से विकसित की जा रही कालोनी की अवैध बाउंड्रीवॉल को तोडऩे एवं सडक़ को खोदने की कार्यवाही की। उक्त कार्यवाही निगम ने जेसीबी. मशीनों व अतिक्रमण विरोधी अमले के श्रमिकों के माध्यम से की है।

प्रियदर्शनी का था अवैध निर्माण

निगम आयुक्त केवीएस. चौधरी द्वारा अवैध रूप से विकसित की जा रही कालोनियों एवं अवैध निर्माणों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही के निर्देशों के परिपालन में निगम की भवन अनुज्ञा शाखा ने अतिक्रमण विरोधी अमले के माध्यम से सोमवार को ग्राम चंदनपुरा में राजेश प्रियदर्शनी द्वारा लगभग 10 एकड़ भूमि पर बिना अनुमति के अवैध रूप से कालोनी का विकास किया जा रहा था, जिस पर निगम अमले ने पहुंचकर यहां अवैध रूप से निर्मित लगभग 600 मीटर बाउंड्रीवॉल को तोड़ा एवं 06 मीटर चौड़ी, 200 मीटर लंबी अवैध रूप से बनी सडक़ को भी जे.सी.बी. मशीन व श्रमिकों के माध्यम से खोदने की कार्यवाही की। निगम अमले ने उक्त अवैध निर्माण हटाने की कार्यवाही 03 जेसीबी. मशीनों व अतिक्रमण विरोधी अमले के श्रमिकों के माध्यम से की। कार्यवाही के दौरान भवन अनुज्ञा शाखा व अतिक्रमण शाखा के अधिकारी भी मौजूद थे।

अन्य क्षेत्रों से हटाए अतिक्रमण

सोमवार को निगम के अतिक्रमण विरोधी अमले ने ईंटखेड़ी, छोला मंदिर एवं निशातपुरा थाना पुलिस को सहयोग देते हुए संबंधित क्षेत्रों के साथ ही शहर के अन्य स्थानों से आवागमन को बाधित करने वाले अतिक्रमणकारियों के ठेले आदि हटाने की कार्यवाही की। निगम के अतिक्रमण विरोधी अमले ने ईंटखेड़ी थाना पुलिस को सहयोग देकर सूखी सेवनिया से बायपास रोड तक 10 ठेलों के अतिक्रमणों को हटवाया साथ ही थाना छोला मंदिर पुलिस को सहयोग देकर छोला क्षेत्र से 07 हाथ ठेलों एवं निशातपुरा थाना पुलिस को सहयोग देकर करोंद चौराहे से देवकी नगर तक के मार्ग पर अवैध रूप से लगाए गए 30 ठेलों को हटवाया। इसके अतिरिक्त निगम अमले ने करोंद मण्डी, 80 फिट रोड से 35 ठेलों, रॉयल मार्केट स्टेट बैंक से लालघाटी तक के मार्ग के 09 ठेलों, शाहजहांनाबाद, डी.आई.जी बंगला रोड से 10, कमला पार्क से नारियल पानी के 02, लिली टॉकीज से न्यू मार्केट तक सडक़ के दोनों ओर खड़े 10, लिंक रोड नंबर 01 से बोर्ड ऑफिस तक नारियल पानी के 10, मानसरोवर, 07 नंबर स्टॉप, माता मंदिर, लिंक रोड नंबर 03, हबीबगंज थाना आदि क्षेत्रों से 25 ठेलों के अतिक्रमणों को हटाने की कार्यवाही की। उपरोक्त सभी क्षेत्रों में निगम अमले ने उद्घोषणा के माध्यम से ही अतिक्रमणों को हटवाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here