Home भोपाल हाउसिंग फॉर ऑल के प्रोजेक्ट में लाएं सुधार : चौधरी

हाउसिंग फॉर ऑल के प्रोजेक्ट में लाएं सुधार : चौधरी

27
0
  • निगम आयुक्त ने निर्माणाधीन आवासों के निरीक्षण के दौरान नाराजगी व्यक्त करते हुए दिए निर्देश

स्वदेश संवाददाता। भोपाल

निगम आयुक्त केवीएस. चौधरी ने हाउसिंग फॉर ऑल के तहत शहर के विभिन्न क्षेत्रों में निर्माणाधीन आवासों का निरीक्षण करते हुए कार्यों की धीमी गति पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए कार्यों की प्रगति में सुधार लाकर सभी कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करने के सख्त निर्देश दिए। निगम आयुक्त श्री चौधरी ने शेल्टर शेड बनाने, शिफ्टिंग का कार्य शीघ्रता से करने, पूर्ण आवासों में पुताई एवं विद्युत संबंधी कार्य कराने हेतु निर्देशित भी किया।

निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त चन्द्रप्रताप गोहल, मुख्य अभियंता एआर. पवार सहित निगम के अन्य अधिकारी मौजूद थे। निगम आयुक्त श्री चौधरी ने माता मंदिर के निकट राहुल नगर फेस-1 में एम.आई.जी. आवासों का अवलोकन करते हुए कार्यों की धीमी गति पर असंतोष व्यक्त किया और कार्यों की साप्ताहिक प्रगति में सुधार लाने, पूर्ण हो चुके आवासों की अंदर से बेहतर ढंग से साफ-सफाई और पुताई तथा विद्युत के पोल आदि लगाने के कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

इन क्षेत्रों के निर्माणों को देखा

निगम आयुक्त ने मंगलवार को गंगा नगर, आराधना नगर, राहुल नगर फेस-1, श्याम नगर आदि स्थानों पर हाउसिंग फॉर ऑल के तहत निर्माणाधीन आवासों का निरीक्षण किया और कार्यों की धीमी गति पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित ठेकेदार को स्पष्ट रूप से निर्देशित किया कि यदि कार्य करना है तो कार्यों की गति को बढ़ाना होगा। श्री चौधरी ने साप्ताहिक कार्य प्रगति को बढ़ाकर सभी कार्य शीघ्रता से पूर्ण करने के सख्त निर्देश दिए।

निगम आयुक्त ने गंगा नगर-आराधना नगर में निर्माणाधीन एलआईजी, एमआईजी एवं ईडब्ल्यूएस आवासों के निर्माण कार्यों का जायजा लिया और आवासों के निर्माण की गति को और तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए। निगम आयुक्त ने यहां प्रस्तावित सुलभ काम्पलेक्स की डिजाइन शीघ्र प्रस्तुत करने और अगले सप्ताह तक कार्य हर हाल में शुरू करने, शिफ्टिंग का कार्य तीव्र गति से करने व शेल्टर शेड बनाने और सभी यूनिट्स का कार्य शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

1368 आवासों का निर्माण आवास

निगम द्वारा गंगा नगर-आराधना नगर में एल.आई.जी आवासों के 02 ब्लॉक (144 आवास) एम.आई.जी. के 03 ब्लॉक (216 आवास) तथा ई.डब्ल्यू.एस के 07 ब्लॉक (336 आवास) आवासों का निर्माण कराया जा रहा है। श्याम नगर में 09 ब्लॉकों में 432 ई.डब्ल्यू.एस आवास निर्माण की योजना में 05 ब्लॉकों में 240 आवासों का कार्य प्रगति पर है। निगम आयुक्त ने श्याम नगर में ई.डब्ल्यू.एस आवासों के निर्माण की धीमी गति पर भी नाराजगी व्यक्त की और कार्यों की गति बढ़ाने के निर्देश दिए।

Previous articleझुग्गी बस्तियों और कॉलोनियों से निकले नालों की हो सफाई : पूर्व मंत्री
Next article528 व्यक्तियों से सख्ती के साथ वसूले 54450 रूपये का जुर्माना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here