Home भोपाल आधी आबादी की हमेशा पूरी चिंता करती रही है भाजपा: प्रह्लाद पटेल

आधी आबादी की हमेशा पूरी चिंता करती रही है भाजपा: प्रह्लाद पटेल

22
0
  • भाजपा महिला मोर्चा का दमोह में किया महिला संगम कार्यक्रम

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल

भारतीय जनता पार्टी की सरकारों ने महिला सशक्तीकरण की दिशा में काम किया है। महिलाओं को सरकारी नौकरी में आरक्षण की बात हो या उन्हें मजबूत और अधिकार संपन्न बनाने की बात हो, भाजपा ने हमेशा आधी आबादी की हमेशा चिंता की है। यही कारण है कि कोई भी चुनाव हो, हर बार महिला शक्ति ने भारतीय जनता पार्टीं पर पूरा विश्वास व्यक्त किया है। इस उपचुनाव में भी दमोह की महिला शक्ति भाजपा को चुनेगी।

यह बात रविवार को दमोह में आयोजित महिला मोर्चां के महिला संगम कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री व क्षेत्रीय सांसद प्रहलाद पटेल एवं राज्य सरकार के मंत्री एवं उपचुनाव प्रभारी भूपेन्द्र सिंह ने संबोधित करते हुए कही। कार्यक्रम को मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी, रामखेलावन पटेल, पार्टी की प्रदेश उपाध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा बाल्मीकि, पार्टी की प्रदेश मंत्री श्रीमती ललिता यादव, श्रीमती लता वानखेड़े ने भी मोर्चा की सदस्यों से भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाने के लिए हर बूथ पर जुट जाने का आव्हान किया। पार्टी प्रत्याशी राहुल लोधी एवं जिला अध्यक्ष प्रीतमसिंह लोधी ने सभा को सम्बोधित किया।

अटलजी के सपने को साकार किया: पटेल

महिला संगम को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद श्री पटेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने गांव, गरीब, किसान और महिलाओं के लिए अलग-अलग योजनाएं बनाई हैं, जो उसकी दूरगामी सोच का परिणाम है। अटल जी ने प्रधानमंत्री रहते हुए महिला शक्ति को अधिकार संपन्न बनाया और उनकी चिंता की। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उज्जवला योजना के माध्यम से हर गरीब महिला को गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाकर धुंए से मुक्ति दिलाई है, तो इसके पीछे अटल जी की सोच रही है। उन्होनें कहा कि मुद्रा योजना के माध्यम से महिलाएं उद्यमी समाज में कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ रही हैं। आधी आबादी को पूरा हक देने काम भाजपा सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि दमोह के इस चुनाव में महिलाओं की भूमिका निर्णायक होगी। मातृशक्ति का प्रत्येक वोट भाजपा को मिले इस दिशा में महिला मोर्चा कार्ययोजना तैयार करे।

महिलाओं को अधिकार संपन्न बनाया: भूपेन्द्र सिंह

प्रभारी मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने महिला सशक्तीकरण की दिशा में लाड़ली लक्ष्मी, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान चलाकर पूरे देश में एक सवज़्श्रेष्ठ उदाहरण प्रस्तुत किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए लाखों महिलाओं के स्व सहायता समूह बनाने का काम किया है। इन समूहों को रिवाल्विंग फंड के माध्यम से आजीविका निवेश के लिए राशि प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में मास्क, पीपीई किट, सैनेटाईजर भी बनाने का काम स्व-सहायता समूहों की बहनों ने प्रशंसनीय तरीके से किया है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने महिला स्व-सहायता समूहों के माध्यम से बहनों को गेंहू उपार्जन केन्द्र देने का निर्णय भी लिया है। महिला स्व-सहायता समूहों के माध्यम से प्रदेश में 1200 उपार्जन केन्द्रों पर गेहूं-चना की खरीदी हो रही है। महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती माया नारोलिया ने कहा कि दमोह के उपचुनाव में हर बूथ पर महिला मोर्चा की कार्यकर्ता सघन जनसंपर्क में जुटी हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here