Home भोपाल भाजपा सिर्फ सत्ता के लिए राजनीति नहीं करती: शिवराज

भाजपा सिर्फ सत्ता के लिए राजनीति नहीं करती: शिवराज

23
0
  • सेवा कार्य कर भाजपा ने मनाया अपना 42वां स्थापना दिवस
  • कार्यकर्ताओं से समर्पित भाव से जनसेवा करने का आह्वान

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल

सेवा ही संगठन इसी ध्येय वाक्य के साथ मप्र भाजपा ने मंगलवार को अपना 42वां स्थापना दिवस मनाया। इस दौरान प्रदेशभर में कार्यकर्ताओं ने सेवा कार्य किए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं पार्टी प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश का जिक्र करते हुए कार्यकर्ताओं से जनता की सेवा समर्पित भाव से करने का आह्वान किया। इस दौरान नेताद्वय ने सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं भी दी।

स्थापना दिवस कार्यक्रम की शुरुआत सुबह दस बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के संबोधन से हुई। इसे मुख्यमंत्री एवं पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सहित सभी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने ध्यानपूर्वक सुना। मुख्यमंत्री श्री चौहान भोपाल स्थित पार्टी कार्यालय से जबकि प्रदेशाध्यक्ष श्री शर्मा दमोह से इसमें शामिल हुए। श्री चौहान सुबह पौने दस बजे पार्टी कार्यालय पहुंचे व पार्टीजनों के साथ प्रधानमंत्री एवं अध्यक्ष के संबोधन का सुना।

हर सफलता के साथ विनम्र और सरल हों: प्रधानमंत्री

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि जिस तरह वृक्ष फ ल लगने पर झुक जाता है, उसी तरह पार्टी कार्यकर्ता भी हर सफलता के साथ नम्र और सरल बनें। श्री मोदी ने कहा कि सत्ता हमारे लिए सेवा का माध्यम है और पद परिश्रम की पराकाष्ठा करने का दायित्व है। उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव देश के लिए अगले 25 वर्षों के लक्ष्य तय करने का अवसर है, इसलिए कार्यकर्ता इस महोत्सव से हर नागरिक को जोड़ें।

कोरोना संक्रमण खत्म करने का लें संकल्प: चौहान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी तक की यह यात्रा संघर्षों से भरी रही है। उन्होंने कहा कि जनसंघ की स्थापना एक गौरवशाली, वैभवशाली, शक्तिशाली और समृद्ध भारत की स्थापना के लिए हुई थी और हमें गर्व है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश इस रास्ते पर आगे बढ़ रहा है। श्री चौहान ने कहा कि भाजपा सिर्फ सत्ता के लिए राजनीति नहीं करती। कोरोना संकट के दौरान जब कोई बाहर नहीं निकल रहा था, प्रधानमंत्री एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष के आह्वान पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने लोगों की हर तरह से मदद की, इसके लिए मैं आप सभी को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने कहा कि आज पार्टी के स्थापना दिवस पर सभी कार्यकर्ता प्रदेश को कोरोना संक्रमण मुक्त बनाने और इस काम में सरकार के साथ खड़े होने का संकल्प लें। इसके लिए कार्यकर्ता 181 पर कॉल करके कोरोना वालंटियर के रूप में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसके पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान सहित पार्टी पदाधिकारियों ने पं. दीनदयाल परिसर में स्थित महापुरुषों के प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया और पार्टी का झण्डा फहराया।

ये भी रहे मौजूद

इस अवसर पर वरिष्ठ नेता रघुनंदन शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक शर्मा, श्रीमती सीमा सिंह, प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी, प्रदेश मंत्री रजनीश अग्रवाल, राहुल कोठारी, प्रदेश कार्यालय मंत्री डॉ. राघवेन्द्र शर्मा, विधायक रामेश्वर शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता आलोक संजर, पूर्व विधायक ध्रुवनारायण सिंह, जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी, सुश्री नेहा बग्गा आदि मौजूद थे।

कार्यकर्ताओं के परिश्रम से बना सबसे बड़ा दल: शर्मा

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा दमोह से स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि वंशवाद और परिवारवाद से देश नहीं चल सकता यह भाजपा ने साबित किया है। हमारा नेतृत्व गरीब घर से निकला है। जिस पार्टी में एक गरीब मां का बेटा प्रधानमंत्री है, एक गरीब किसान का बेटा प्रदेश का मुख्यमंत्री है। बूथ पर काम करने वाला बूथ अध्यक्ष भी यहां राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश का गृहमंत्री बन सकता है। छोटे से छोटे कार्यकर्ता का बड़े पद पर पहुँचना सिर्फ भाजपा में ही संभव है। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत व बलिदान से ही भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी है। इस दौरान उन्होंने पार्टी का ध्वज फहराया व लोकतंत्र के सेनानियों का सम्मान भी किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here