Home भोपाल छोटे, मध्यम उद्योगों को संवारने की नीति का मिला लाभ, तैयार हुई...

छोटे, मध्यम उद्योगों को संवारने की नीति का मिला लाभ, तैयार हुई 1891 इकाइयां

4
0

  • मुख्यमंत्री आज करेंगे शुभारंभ
  • बीते छह माह में तैयार हुई इकाईयां
  • 50 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

स्वदेश ब्यूरो, भोपाल

प्रदेश में रोजगार के लिए स्वरोजगार को बढ़ावा देने की नीति के अब परिणाम सामने आने लगे हैं। गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वीडियो कांंफ्रें सिंग के माध्यम से 1,891 सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों का प्रदेशव्यापी शुभारंभ करेंगे। इसके माध्यम से 50 हजार से ज्यादा व्यक्तियों को रोजगार मिलेगा।

कार्यक्रम में उत्कृष्ट काम करने वाली इकाइयों और स्टार्टअप को सम्मानित किया जाएगा। मुख्यमंत्री जिलों के उद्यमियों से संवाद भी करेंगे। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार नवंबर 2020 से अब तक 1,891 इकाइयां या तो स्थापित हो चुकी हैं या स्थापना की प्रक्रिया में हैं। इन इकाइयों में 4,221 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। सबसे अधिक इकाईयां इंदौर और भोपाल में स्थापित हुई हैं।

सुबह 11 बजे होगा आयोजन

मुख्यमंत्री श्री चौहान मिंटो हॉल में प्रात: 11 बजे इन इकाईयों का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे। इस दौरान व ह उत्कृष्ट एमएसएमई इकाईयों एवं स्टार्टअप का सम्मान और जिलों के उद्यमियों से संवाद भी करेंगे। प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने और उद्योग की स्थापना से जुड़ी अनुमतियां 30 दिन के भीतर दिलाने के लिए लोक सेवा गारंटी कानून में संशोधन भी किया गया है। कार्यक्रम में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा, वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा और खजुराहो सांसद और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा भी मौजूद रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here