Home भोपाल बुधवार की अपेक्षा गुरुवार को 700 संक्रमित कम मिले, 12384 नए संक्रमित...

बुधवार की अपेक्षा गुरुवार को 700 संक्रमित कम मिले, 12384 नए संक्रमित मिले, 75 की मौत

35
0

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम नहीं हो रही है। 21 अप्रैल को 12,384 संक्रमित मिले हैं। इस दौरान 75 मौतें भी हुई हैं। सरकारी रिकॉर्ड में 3 दिन में 127 मौतें दर्ज की गई हैं, जबकि श्मशान में कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किए शवों की संख्या ज्यादा है।

प्रदेश में संक्रमण दर लगातार तीसरे दिन भी 24 से ज्यादा है। प्रदेश के लिए राहत की खबर यह है कि बुधवार की अपेक्षा गुरुवार को करीब सात सौ संक्रमित कम मिले हैं। बुधवार को 13 हजार एक सौ से अधिक संक्रमित 24 घंटे में मिले थे। प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट बढऩे की वजह ग्रामीण इलाकों में संक्रमण का फैलना है।

सरकार अब कोरोना की चैन तोडऩे के लिए गांवों पर भी फोकस कर रही है। यही वजह है कि शहरों के बाहर 9 हजार से ज्यादा क्वारैंटीन सेंटर बनाए गए हैं। मंत्रियों को अलग-अलग जिम्मेदारी भी बांट दी गई है। ताकि ऑक्सीजन, केविड केयर सेंटर और अस्पतालों में बेड की व्यवस्था हो सके।

स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में एक्टिव केस 84 हजार 957 हैं। हालांकि 72 प्रतिशत संक्रमित घर पर ही रहकर इलाज करा रहे हैं। सरकार ने इन मरीजों को मेडिकल किट घर पर ही उपलब्ध कराने की व्यवस्था की है, ताकि ये मरीज घर से बाहर ना निकलें। सरकार ने दावा किया है कि होम आइसोलेट 42 हजार मरीजों में से 31 हजार को मेडिकल किट उपलब्ध कराई जा चुकी है।

Previous article3.15 लाख संक्रमित 24 घंटे में मिले, किसी भी देश में एक दिन में मिले संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या
Next articleलाकडाउन में 80 फीसद तक घटी पेट्रोल-डीजल की बिक्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here