Home भोपाल रेडक्रॉस अस्पताल में बनेगा 55 बिस्तरों का कोविड सेंटर, कोरोना मरीजों को...

रेडक्रॉस अस्पताल में बनेगा 55 बिस्तरों का कोविड सेंटर, कोरोना मरीजों को मिलेगी डायलिसिस की सुविधा भी

23
0
  • प्रसूति विभाग के मरीज जेपी अस्पताल में होंगे शिफ्ट, अस्थाई संविदा पर रेडक्रॉस के डॉक्टर दे सकेंगे सेवाएं


भोपाल। अक्सर आपदा के समय सेवाएं देने के मामले में रेड क्रॉस दुनियाभर में अग्रणी संस्था रही है मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों को देखते हुए अब रेडक्रॉस अस्पताल में 55 बेड का कोविड अस्पताल बनाया जाएगा। बुधवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री और भोपाल प्रभारी विश्वास सारंग ने रेडक्रॉस अस्पताल का निरीक्षण कर रेडक्रॉस अस्पताल में कोविड वार्ड बनाने के निर्देश दिए। मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि दो से तीन दिन में कोरोना मरीजों के लिए सुविधा शुरू की जाएगी। जल्द ही कोविड अस्पताल के संचालन की जिम्मेदारी भी तय हो जाएगी। इधर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भोपाल ने कोविड संक्रमितों के प्रबंधन के लिए 25 निजी अस्पतालों को भी अनुमति प्रदान की।

भर्ती मरीज और प्रसूति विभाग जेपी में होगा शिफ्ट

रेडक्रॉस को कोविड अस्पताल बनाने के बाद यहां भर्ती मरीजों को जेपी अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा। इसके साथ ही अस्पताल का स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग जेपी अस्पताल भेजा जाएगा। मरीजों के साथ काम कर रहे तीन स्त्री रोग विशेषज्ञ भी अब जेपी अस्पताल में अस्थाई संविदा नियुक्ति लेकर ड्यूटी करेंगे।

मरीजों को डायलिसिस की सुविधा

रेडक्रॉस में कोविड मरीजों के लिए डायलिसिस की सुविधा भी मिलेगी। अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि यहां एक डायलिसिस मशीन को कोविड मरीजों के लिए रिजर्व किया जाएगा। मालूम हो कि शहर में सिर्फ हमीदिया अस्पताल में ही कोविड मरीजों के डायलिसिस की सुविधा है।

  • हमे निर्देश मिले हैं। हम मरीजों के हित में प्रशासन के साथ काम करेंगे। तैयारियां शुरू कर दी हैं, संभवत: दो से तीन दिन में कोविड वार्ड शुरू हो जाएगा।
    आशुतोष पुरोहित, अध्यक्ष, मप्र रेडक्रॉस सोसायटी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here