Home भोपाल दो ऑक्सीजन टैंकर लेकर फिर मंडीदीप पहुंची 19वीं संजीवनी एक्सप्रेस

दो ऑक्सीजन टैंकर लेकर फिर मंडीदीप पहुंची 19वीं संजीवनी एक्सप्रेस

8
0
  • मध्यप्रदेश के लिए अब तक 58 टैंकरों में 656 मीट्रिक टन ऑक्सीजन मंडीदीप, भेड़ाघाट, मकरोनिया आई

    स्वदेश संवाददाता, भोपाल

मध्य प्रदेश के लिए बोकारो से रवाना की गई 19वीं ऑक्सीजन एक्सप्रेस से दो टैंकर ऑक्सीजन मंडीदीप में उतारे गए। दोनों टैंकरों में भरी कुल 22.91 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का उपयोग मध्य प्रदेश शासन द्वारा अपनी जरूरत के अनुसार किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि कोविड मरीजों को ऑक्सीजन की पूर्ति के लिए भारतीय रेल द्वारा मध्य प्रदेश के लिए अब तक 19 ऑक्सीजन एक्सप्रेस से 58 टैंकरों में लगभग कुल 656 मीट्रिक टन ऑक्सीजन पश्चिम मध्य रेल के मंडीदीप (भोपाल), भेड़ाघाट (जबलपुर) एवं मकरोनिया (सागर) स्टेशनों को भेजी गई। जिसमें से मंडीदीप स्टेशन पर अब तक 05 ऑक्सीजन एक्सप्रेस से कुल 09 टैंकरों में लगभग 168 मीट्रिक टन ऑक्सीजन भेजी गई। रेल प्रशासन के अनुसार मंडल रेल प्रबंधक उदय बोरवणकर ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए मध्य प्रदेश शासन के साथ लगातार समन्वय बनाकर विशेष प्रयास कर रहे हैं, ताकि शीघ्रातिशीघ्र ऑक्सीजन जरूरतमंदों तक पहुंच सके।

दो खान-पान के स्टाल किए बंद

रेलवे प्रशासन के अनुसार गुना रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर 02 पर संचालित दो खान पान स्टॉल के वेंडरों द्वारा प्लेटफॉर्म नम्बर 01 पर खाद्य सामग्री बेंचेनें के दौरान यात्रियों से निर्धारित दर से ज्यादा राशि वसूल करने की शिकायत मिलने पर मंडल द्वारा त्वरित संज्ञान लेकर स्टेशन प्रबंधक एवं मंडल वाणिज्य निरीक्षक गुना को सम्बन्धित दोनों स्टॉल को बंद करने के आदेश दिए गए। जिसके अनुपालन में स्टेशन प्रबंधक एवं मंडल वाणिज्य निरीक्षक गुना द्वारा आरपीएफ की उपस्थिति में दोनों स्टाल को बुधवार 26 मई को बंद कर सील कर दिया गया है।

रेलवे द्वारा दोनों वेंडरों को स्थायी रूप से बर्खास्त करते हुये स्टॉल संचालकों पर इस अनियमितता के लिये जुर्माना लगाने की भी कार्यवाही की जा रही है। यात्रियों से नियत क़ीमत से अधिक दाम वसूलने और ऐसी और अनियमित्ताओं के प्रति मंडल शून्य सहन शक्ति की नीति अपना रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here