Home भोपाल लड़की और 3 लड़कों ने ओला ड्राइवर को लूटने और हत्या की...

लड़की और 3 लड़कों ने ओला ड्राइवर को लूटने और हत्या की साजिश रची, पैर से हॉर्न बजाकर ड्राइवर ने बचाई जान, चारों गिरफ्तार

25
0

भोपाल। किराए की टैक्सी बुलाकर उसे लूटने और ड्राइवर की हत्या के प्रयास का मामला सामने आया है। मामले में ड्राइवर की जान तो बच गई, लेकिन वह गंभीर रूप से घायल हो गया है। ड्राइवर ने आरोपी लड़की को तो मौके पर ही पकड़ लिया था, लेकिन लड़के भाग गए थे। बाद में कमला नगर पुलिस ने तीनों लड़कों को भी पकड़ लिया। इन चारों ने ही ओला टैक्सी बुक की थी।
टैक्सी ड्राइवर ने बताया कि लड़की कह रही थी कि ‘ड्राइवर का जल्दी से गला काट डालो..।’ मुझे इनके इरादे समझ आ गए थे। मैंने पैर से हॉर्न दबाया। लगातार हॉर्न सुनकर कुछ लोग गाड़ी की तरफ दौड़े, तो लड़के भाग निकले। आरोपी लड़की को खून से लथपथ ड्राइवर ने पकड़ लिया। पुलिस ने घायल टैक्सी ड्राइवर को अस्पताल भिजवाया।
कमला नगर पुलिस ने आरोपी अंकित, आकाश, लड्डू और लड़की को हत्या के प्रयास समेत छह धाराओं में आरोपी बनाया है। टीआई कमला नगर विजय सिंह ने बताया कि आरोपियों का कहना है कि ड्राइवर काफी देर से उनकी दोस्त को घूर रहा था। इसी कारण मारपीट की। हालांकि वे पुलिस के इस सवाल का जवाब नहीं दे पाए कि चाकू लेकर क्यों घूम रहे थे। सभी आरोपी इटारसी के रहने वाले हैं। भोपाल में प्राइवेट कंपनी में जॉब करते हैं।
पूरी घटना को चौकसे नगर निवासी घायल टैक्सी ड्राइवर राशिद खान ने बताया-
‘ओला कंपनी के लिए टैक्सी चलाता हूं। रविवार दोपहर 4 लोगों ने ऑनलाइन टैक्सी बुक की। कंपनी की सूचना पर अयोध्या बायपास से तीन लड़कों और एक लड़की कार में बैठे। उनके पास सिर्फ एक बैग था। उनके कहने पर वह उन्हें लेकव्यू होटल ले गया। वहां चारों ने उतरने से मना करते हुए कहा कि सैर-सपाटा तक ले चलो। मैंने उन्हें दोबारा टैक्सी फोन से बुक करने को कहा, तो वे कहने लगे कि इसी से छोड़ दो। 25वीं बटालियन के आसपास डिपाे चौराहा से भदभदा की तरफ ले जाने लगा, तभी रास्ते में एक युवक टॉयलेट जाने का कहकर उतर गया। कार साइड में खड़ी कर उसके आने का इंतजार करने लगा। इसी दौरान दो युवकों ने मेरी आंखें पीछे से बंद कीं और हाथ पकड़ लिए, तभी बाहर वाले लड़के ने आकर हमला कर दिया। तीनों चाकू और गुप्ती से मुंह हाथ और पीठ में मार रहे थे। इसी दौरान लड़की कह रही थी कि – जल्दी करो, इसका गला काट दो। यह सुनते ही मैं घबरा गया और बचने के लिए जैसे-तैसे पैर से हॉर्न बजाना शुरू कर दिया। आवाज सुनकर आसपास से दो लड़के आ गए, तो तीनों आरोपी भाग गए। लड़की को भागता देख मैंने पीछा कर उसे पकड़ लिया। मैं खून से लथपथ था। किसी ने पुलिस को कॉल कर बुलाया। पुलिस आई, लेकिन धीमे काम कर रही थी। वहां से पहले एक प्राइवेट अस्पताल पहुंचाया, जहां से हमीदिया अस्पताल भेज दिया गया। वहां से रात को ही डिस्चार्ज कर दिया। अभी मैं उठने की हालत में नहीं हूं।’
नहीं भूल पा रहा वह खौफनाक मंजर
राशिद ने बताया कि वह पूरा मंजर भूल नहीं पा रहा है। उसे अब भी अपने आपको 4 लोगों के बीच जकड़ा हुआ महसूस हो रहा है। आंख बंद करते ही चीख-पुकार और चाकुओं से मारने का एहसास होने लगता है, जिसके कारण उसकी आंखें खुल जाती हैं। वह चौंक जाता है। राशिद का कहना है कि उसकी जान बच गई यही उसके लिए बहुत है।
भोपाल में पहले भी हो चुकी है इस तरह की वारदातें
भोपाल में ड्राइवर पर हमला कर टैक्सी लूट की यह पहली वारदात नहीं है। इससे पहले भी टैक्सी बुक कर ड्राइवर की हत्या के बाद टैक्सी लेकर फरार होने की वारदात सामने आ चुकी है। अशोका गार्डन थाना क्षेत्र में इसी तरह एक ट्रैवल्स कंपनी की इनोवा कार बुक की गई थी। रास्ते में ड्राइवर को मारकर आरोपी कार लेकर फरार हो गए थे। इसी तरह की कुछ और वारदातें भोपाल में बीते कुछ सालों में हो चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here