Home भोपाल मध्य प्रदेश में अब 7 मई तक कोरोना कर्फ्यू, सीएम ने कहा,...

मध्य प्रदेश में अब 7 मई तक कोरोना कर्फ्यू, सीएम ने कहा, कड़ाई से हो पालन

32
0

भोपाल, मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक ली। मुख्यमंत्री ने कहा है कि 7 मई तक जनता कर्फ्यू का कड़ाई से पालन किया जाए। सीएम शिवराज ने यह संकेत दिए कि जरूरत पड़ने पर कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाया जा सकता है। इस बैठक में कोविड 19 नियंत्रण के प्रभारी मंत्रीगण, प्रभारी अधिकारी, कलेक्टर, कमिश्नर,पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक व जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्य शामिल हुए। सीएम ने प्रदेश में ऑक्सीजन प्लांट बढ़ाने के भी निर्देश दिए।

कोरोना समीक्षा को लेकर सरकार ने एक नया फार्मूला तय किया है, अब सभी जिलों की कोरोना समीक्षा एक साथ नहीं होगी। मध्य प्रदेश के 52 जिलों को तीन ग्रुप ए, बी, सी में बांटा गया है। ग्रुप ए में 18, ग्रुप बी में 16 और ग्रुप सी में 18 जिलों को रखा गया है। इन ग्रुपों की अलग-अलग समीक्षा होगी। अस्पतालों में ऑक्सीजन का आडिट किया जाएगा, अस्पताल को ऑक्सीजन कमी की सूचना 6 घंटे पहले देनी होगी। सीएम ने विधायकों और सांसदों को भी जन सहयोग से कोविड केयर सेंटर बनाने की अपील की। मध्य प्रदेश के हर संभाग में एक बड़ा ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा।

विधायक जीतू पटवारी ने अपना वेतन सीएम राहत कोष में करवाया जमा

कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने अपना एक साल का मूल वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करवाया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर उन्होंने कहा कि इस मद से इंदौर में रेमडेसिवीर और ऑक्सीजन की व्यवस्था करवाई दीजिए।

7 मई तक बढ़ाया गया उज्जैन जिले में जनता कर्फ्यू

उज्जैन में जिला क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने 7 मई तक जनता कर्फ्यू बढाने का फैसला किया है। बैठक में कोरोना संक्रमित मरीजों के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया निर्णय। मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद उज्जैन जिले की स्थिति को देखते हुए प्रशासन का यह बड़ा निर्णय है।

Previous articleगुजरात और उत्तराखंड के इन शहरों में आज से कोरोना कर्फ्यू, गोवा में कल से 3 मई तक लॉकडाउन
Next articleछह दिन तक कोरोना मरीज के इलाज का अस्पताल ने 5 लाख 53 हजार रुपए बनाया बिल, बकाया के चलते शव देने से किया इनकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here