पार्ट टाइम जॉब के नाम पर भोपाल में पदस्थ SAF जवान से 66 हजार 900 की ठगी

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

भोपाल। राजधानी स्थित सातवीं बटालियन में पदस्थ एक आरक्षक को पार्ट टाइम जॉब का झांसा देकर जालसाज ने 66 हजार रुपए से अधिक का चूना लगा दिया है। वहीं एक अन्य व्यक्ति को कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में पैसे जीतने का झांसा देकर 80 हजार रुपए से अधिक की ठगी कर ली है। जहांगीराबाद पुलिस के अनुसार राहुल कुमार पिता विक्रम सिंह (29) सातवीं बटालियन में आरक्षक है। उनके पास एक पखवाड़े पहले पार्ट टाइम जॉब का मैसेज आया था। मैसेज में दिए गए नंबर पर फरियादी ने बात की ऑनलाइन जॉब में अच्छी कमाई का झांसा दिया था।

फरियादी ने जॉब शुरू की तो दो मिनट में ही उसके खाते में जालसाजों ने 68 रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद जालसाजों ने झांसा दिया कि दो मिनट में आपने 68 रुपए कमाए हैं, अगर निवेश करोगे तो और अधिक कमाओगे। इसके बाद फरियादी ने 66900 रुपए निवेश कर दिए तो एक भी रुपए नहीं मिला। फरियादी की शिकायत पर सायबर सेल ने क्राइम ब्रांच थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर केस डायरी जहांगीराबाद थाने में विवेचना के लिए भेजी है। थाना पुलिस ने असल कायमी कर जांच शुरू कर दी है।

लॉटरी के नाम पर ठगी
वहीं भीम नगर में रहने वाले विश्वंभर पाण्डेय के मोबाइल पर कौन बनेगा करोड़पति में पैसे जीतने का मैसेज आया था। जालसाज के भेजे गए लिंक पर डिटेल भरने पर फिर फोन आया। इस बार जालसाज ने फरियादी को बातों में उलझाकर उसके मोबाइल पर आए ओटीपी को पूछ लिया। फरियादी ने जैसे ही ओटीपी बताई, उसके खाते से 80 हजार रुपए से अधिक की रकम कट गई। फरियादी की शिकायत पर अरेरा हिल्स थाना पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Recent News

Related News