Home भोपाल ‘बी-नेस्ट स्टार्टअप’ ने बनाया ‘बीमा एक्सप्रेस एप’

‘बी-नेस्ट स्टार्टअप’ ने बनाया ‘बीमा एक्सप्रेस एप’

20
0

स्वदेश संवाददाता। भोपाल स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड के इंक्यूबेशन सेंटर के स्टार्टअप बीमा एक्सप्रेस ने एप तैयार किया है। इस एप के माध्यम से बीमा क्लेम में आ रही दिक्कतों को एक क्लिक के माध्यम से दूर किया जा सकता है। फिरहाल इसकी शुरूआत मेडिक्लेम के बीमा क्लेम से हुई है। जल्द ही बी-नेस्ट स्टार्टअप बीमा एक्सप्रेस अन्य जनरल व लाईफ इंश्योरेंस में भी क्लेम के लिए तैयारी कर रहें है।
ऐसे डाउनलोड करे एप
बी-नेस्ट के स्टार्टअप बीमा एक्सप्रेस द्वारा तैयार किया गया एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इसको लिंक टाईप कर डाउनलोड किया जा सकता है। इसके लिए लिंक पर एक क्लीक कर एप्लीकेशन से बीमा क्लेम संबंधी सारी दिक्कतें दूर की जा सकती है। हालांकि तैयार किए गए इस स्टार्टअप को लेमन आईडियाज के इनोप्रिनर्स कॉमपटिशन में साउथ एशिया की 100 इनोवेटिव कंपनी में स्थान मिला। भोपाल स्मार्ट सिटी द्वारा आयोजित इनोनेक्स्ट चैलेंज में उन्होंने टॉप 10 में स्थान प्राप्त किया और बी-नेस्ट में इंक्यूबेट हुए।
आईडिया को स्टार्टअप में किया तब्दील
बी-नेस्ट के इंक्यूबेटर बीमा एक्सप्रेस ने पिछले एक साल में अपने आईडिया को स्टार्टअप के रूप में तबदील किया है। उनका आईडिया बीमा का क्लेम लेेने में बीमा धारकों को होने वाली दिक्कतों को घर बैठे कैसे दूर किया जाए। खासतौर पर मेडिक्लेम बीमा को लेकर आने वाली परेशानियां आसानी से हल की जा सकें। अपने आईडिया पर चार माह काम करने के बाद स्टार्टअप बीमा एक्सप्रेस ने अपनी एप्लीकेशन तैयार की है। यह अपनी तरह की पहली एप्लीकेषन है। जिसमें बीमा क्लेम से संबंधित सारे उपाय मौजूद है।
इन्होने तैयार किया एप
बीमा एक्सप्रेस के स्टार्टअप महेन्द्र पांचाल और लोकेश सिंघाई जैन ने कोरोना काल के दौरान बीमा क्लेम को लेकर यह एप्लीकेषन तैयार की है। एप बनाने के दौरान उन्होनें कई कठिनाईयों का सामना किया। जैसे- टेक्नोलॉजी पार्ट न मिलना, फिजिकल लोकेशन न मिल पाना, ऑफिस व अस्पताल में डॉक्टरों से मिलने के लिए कर्मचारियों का तैयार न होना। इन सबके बावजूद महेन्द्र पांचाल और लोकेश सिंघाई जैन ने बीमा एक्सप्रेस नाम की कंपनी तैयार की और स्टार्टअप शुरू किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here