Home भोपाल बिना अनुमति अवैध कॉलोनी विकसित करने वाले दर्जन भर लोगों पर मामला...

बिना अनुमति अवैध कॉलोनी विकसित करने वाले दर्जन भर लोगों पर मामला दर्ज, पांच अलग-अलग एफआईआर में दर्जन भर से अधिक लोगों को बनाया आरोपी

12
0

भोपाल। बैरसिया थाना क्षेत्र के ग्राम शेरपुरा व टीकनखेड़ी में बिना डायवर्सन व बिना अनुमति से अवैध कॉलोनी विकसित करने और बेचने वालों के खिलाफ बैरसिया थाने में पांच अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस ने नगर पालिका, बैरसिया की शिकायत पर दर्जन भर से अधिक को आरोपी बनाया है। यह कार्रवाई अवैध कॉलोनी विकसित करने वालों के खिलाफ जिलेभर में चल रहे अभियान के तहत उक्त मामले दर्ज कराए गए हैं। हालांकि एक भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। बैरसिया थाना प्रभारी के.एन. भारद्वाज ने बताया कि शेरपुरा और टीकनखेड़ी गांव में कई लोगों ने खेती की जमीन को बिना डायवर्सन कॉलोनी के रूप में विकसित कर दिया। नगर पालिका से अनुमति नहीं ली और टाउन एण्ड कंट्री प्लानिंग से भी इस संबंध में कोई अनुमति प्राप्त नहीं की। बिना अनुमति बनाई गई कॉलोनी अवैध कॉलोनी की श्रेणी में आती है, इस कारण मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर दी है। आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई है।
इन लोगों को बनाया गया है आरोपी
बैरसिया पुलिस के अनुसार एक मामले में शांतिबाई, ओमवती बाई, सरस्वती बाई, सुरेश और गुफरान को आरोपी बनाया गया है, दूसरे मामले में फईम अहमद, अनीसा, जाहिदा, साबिर और आदि को आरोपी बनाया गया है। इसके अलावा अन्य मामले में रामबाबू, हरिराम, जलालुद्दी व अन्य को आरोपी बनाया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि सभी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here