Home लाइफ स्टाइल दांतो में दर्द से नहीं मिल रही राहत, ये पांच घरेलु नुस्खे...

दांतो में दर्द से नहीं मिल रही राहत, ये पांच घरेलु नुस्खे तुरंत दिलाएंगे आराम

114
0

दांतों का दर्द यूं तो एक आम समस्या है लेकिन कभी-कभी यह इतना बढ़ जाता है कि सहन करना मुश्किल हो जाता है। बहुत से लोग दांतों के दर्द से राहत पाने के लिए दवाओं का सहारा लेते हैं। लेकिन दांतों के दर्द से राहत दिलाने में घरेलू उपाय बहुत असरदार साबित होते हैं। आज हम ऐसे ही कुछ घरेलू उपायों के बारे में चर्चा करेंगे।
लहसुन: कच्चा लहसुन खाने से दांतों के दर्द से राहत मिल सकती है। दरअसल लहसुन में एलिसिन कंपाउंड होता है जो एंटीबैक्टीरियल, एंटी-वायरल और एंटी-फंगल गुणों से भरपूर होता है।
हींग: हींग दांतों के दर्द से भी राहत दिलाने में मददगार है। हींग को नींबू के रस में मिलाकर दांतों पर लगाने से दांतों के दर्द से छुटकारा पाया जा सकता है।
प्याज: प्याज में एंटी इन्फ्लामेट्री एंटी एलर्जिक, एंटी कार्सिनोजेनिक और एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं। ये मुंह के बैक्टीरिया को खत्म कर देता है और दांतों के दर्द से राहत दिलाने में मदद करता है।
अमरूद की पत्ती: वैसे तो अमरूद स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है लेकिन इसकी पत्तियां भी कई गुणों से भरपूर है। दांत दर्द में अमरूद की ताजी पत्तियां चबाने से दर्द से आराम मिल सकता है।
लौंग: लौंग के तेल को दांतों पर लगाने से दर्द से राहत मिल सकती है। साबुत लौंग को भी दांत में दवा कर दर्द से राहत मिल जाती है।

Previous articleकेरल में बीजेपी जीती तो वहां भी बनेगा लव जिहाद विरोधी कानून
Next articleहोलाष्टक में करें ये 5 आसान उपाय, धन, संपत्ति में होगी वृद्धि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here