Home लाइफ स्टाइल करवाचौथ पर अपने हाथों को सजाएं इन खूबसूरत मेहंदी डिज़ाइन्स से

करवाचौथ पर अपने हाथों को सजाएं इन खूबसूरत मेहंदी डिज़ाइन्स से

43
0

भारत में त्योहारों का मौसम शुरू हो चुका है, ऐसे में सभी लोग त्योहारों को उल्लास के साथ मनाने की तैयारियों में कई दिन से ही जुट जाते हैं। इस बार इसे 24 अक्टूबर यानी रविवार को मनाया जा रहा है। भारत में त्योहारों पर मेहंदी लगाने को शुभ माना जाता है। इसलिए करवाचौथ पर भी महिलाएं मेहंदी ज़रूर लगाती हैं।

मेहंदी के बिना श्रृंगार वैसे भी अधूर होता है। मेहंदी लगाने की ये परंपरा आज की नहीं है। हज़ारों साल पहले भी महिलाएं शुभ अवसरों पर मेहंदी लगाती थीं। मेहंदी लगाने को सुहाग और सौभाग्‍य का प्रतीक माना जाता है। पहले महिलाएं घर पर ही सिम्पल-सा डिज़ाइन बना लेती थीं, लेकिन आजकल मेहंदी डिज़ाइन में काफी बदलाव आ चुके हैं। महिलाओं को अब ट्रेंडी डिज़ाइंस पसंद आते हैं।

अगर आप भी करवाचौथ के लिए लेटेस्ट मेहंदी डिज़ाइन्स देख रही हैं, तो आपके लिए लाए हैं कुछ बेहतरीन ऑप्शन्स, जो आपको ज़रूर पसंद आएंगे। तो देर किस बात की, इस बार आप भी करवाचौथ पर लगवाएं लेटेस्‍ट मेहंदी डिजाइन। शुभ मौकों पर मेहंदी को हाथों में रचाना सौभाग्‍य और सुहाग दोनों का प्रतीक माना जाता है, इसलिए लड़कियां और महिलाएं मेहंदी ज़रूर लगवाती हैं।

करवा चौथ का उपवास

सुहागिनें हर साल अपने पति की लंबी आयु की कामना में करवाचौथ का व्रत रखती हैं। माना जाता है कि इस व्रत को रखने से महिलाओं को अखंड सौभाग्य की प्राप्ति होती है। कार्तिक कृष्ण पक्ष चतुर्थी को मनाए जाने वाले पर्व को करवाचौथ के नाम से जाना जाता है।

Previous articleअफगानिस्तान पर एनएसए स्तरीय वार्ता में पाकिस्तान के शामिल होने पर संशय, भारत में होना है आयोजन
Next article4 लेन फ्लाई ओवर निर्माण: अक्टूबर 2022 तक होगा पूर्ण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here