Home लाइफ स्टाइल चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए करें कॉफी फेशियल, जानें क्या...

चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए करें कॉफी फेशियल, जानें क्या है सही तरीका

95
0

नई दिल्ली। कई बार ऐसा होता है कि स्किन केयर रूटीन फॉलो करने के बाद भी आपकी स्किन रौनक खोने लगती है। आप अपने चेहरे का निखार वापस लाने के के लिए कई क्रीम ट्राई करते हैं लेकिन फिर भी आपके चेहरे पर पहले जैसा ग्लो नहीं दिखता। अगर आपको भी ऐसी ही परेशानी है, तो आज हम आपको ऐसा जबरदस्त नेचुरल फेशियल बता रहे हैं, कॉफी फेशियल आपकी कई स्किन प्रॉब्लम्स को एक बार में काफी हद तक ठीक कर देगा।
कॉफी के पोषक तत्व
कॉफी में क्लोरोजेनिक एसिड पाया जाता है, जो वजन घटाने के प्रोसेस को स्पीड देता है। यह शरीर में ग्लूकोज बनाने को धीमा कर देता है। अगर डायबिटीज के रोगी बिना शुगर ऐड किए ब्लैक कॉफी पीते हैं, तो उन्हें ब्लड में मौजूद ग्लूकोज का स्तर कम करने में मदद मिलती है।
कॉफी फेशियल कैसे करें
एक कटोरी में 1 चम्मच कॉफी पाउडर लें। अब उसमें थोड़ा सा चावल का आटा मिलाएं। चावल का आटा आप मार्केट से खरीद सकती हैं। आप चाहें तो चावल को पीसकर भी उसका आटा बना सकती हैं। अब इसमें 2 चम्मच कच्चा दूध, एक चम्मच नींबू का रस और एक चम्मच शहद मिलाएं। इन सारी सामग्रियां अच्छे से मिलाकर चेहरे और गर्दन पर स्क्रब करें। करीब 10 मिनट तक चेहरे के प्रेशर प्वॉइंट पर स्क्रब करते हुए मसाज करें। अब सादे पानी से चेहरे को धो लें। आप बची हुई सामग्री का इस्तेमाल फेस पैक की तरह भी कर सकती हैं। बची हुई सामग्री को चेहरे पर फेस पैक की तरह लगाएं और सूखने के बाद पानी से धो लें। हफ्ते में 4 दिन ये पैक लगाने से आपका चेहरा बिल्कुल खिल उठेगा।
इसके फायदे
कॉफी में एंटी एजिंग प्रॉपटी होती है, जो उम्र से पहले चेहरे पर झुर्रियां, ब्लैक पैच जैसी समस्याओं को दूर करती है। साथ ही इसमें ब्लीचिंग प्रॉपटी भी होती है, जो चेहरे से डेड स्किन हटाकर इसे ग्लोइंग बनाती है।

Previous articleवंदना सजनानी ने बयां किया दर्द, बोलीं- सोशल मीडिया फॉलोअर्स कम होने के चलते कई प्रोजेक्ट्स से निकाल दिया गया
Next articleकेंद्रीय बजट से भारत के शहरों के लिए एक नए युग की शुरुआत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here