ऑस्ट्रेलिया के इस्कॉन मंदिर में लिखें खालिस्तान जिंदाबाद के नारे

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

बीते कई समय से ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमले के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते ही जा रहे है । वहीं ऑस्ट्रेलिया के ही मेलबर्न के अल्बर्ट पार्क में बने इस्कॉन मंदिर में भारत विरोधी नारे लिखे मिले। ये बीते 15 दिनों में तीसरी घटना है। जहां एक रिपोर्ट के मुताबिक, मंदिर की दीवार पर खालिस्तान जिंदाबाद लिखा हुआ है। मंदिर के अधिकारियों ने कहा कि वे पूजा स्थल पर इस तरह की हरकत से बेहद हैरान और नाराज हैं। यह हमला विक्टोरियन मल्टीफेथ नेताओं की विक्टोरियन मल्टीकल्चरल कमीशन के साथ आपात बैठक के दो दिन बाद हुआ है। ये बैठक इस तरह की घटनाओं के बार-बार होने को लेकर हुई थी।

ये भी पढ़ें:  चीन में भीषण सड़क हादसा , 16 लोगों की मौत , 66 घायल
दीवारों पर लिखा- खालिस्तान जिंदाबाद, जनवरी में तीसरी घटना | Australia  Iskcon Temple Controversy; Khalistan Zindabad Found On Walls - Dainik  Bhaskar

इन घटनाओं पर विक्टोरिया पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है। आरोपियों की तलाश के लिए CCTV चेक किए जा रहे हैं। वहां रहने वाले हिंदू समुदाय के लोगों ने इस परा नाराजगी जताई है। लोगों का कहना है कि पिछले दो हफ्तों में विक्टोरिया पुलिस उन लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर पाई है, जो हिंदू समुदाय के खिलाफ अपना नफरत भरा एजेंडा चला रहे हैं। वहीं कुछ लोगों ने कहा कि क्या हम सड़कों पर उतरेंगे तभी विक्टोरिया सरकार और विक्टोरिया पुलिस अपनी नींद से जागेगी।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News