Home विदेश अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने डॉ. विवेक मूर्ति की सराहना की,...

अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने डॉ. विवेक मूर्ति की सराहना की, बाइडेन के सर्जन जनरल नियुक्त

10
0

वॉशिंगटन। अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने भारतीय मूल के फिजिशियन डॉ विवेक मूर्ति की सराहना की है। डॉ. मूर्ति को हाल ही में बाइडेन के सर्जन जनरल के तौर पर नियुक्त किया गया है।

मूर्ति की सराहना करते हुए अमेरिकी उप राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लगातार बिना थके काम किया है। कमला ने कहा है कि ‘थैंक्यू मिस्टर मूर्ति, मैं आज सभी दोस्तों के सामने आपके बिना थके कोरोना के खिलाफ लड़ाई में काम करने के लिए धन्यवाद देती हूं। साथ ही आपने देश के उत्थान के लिए जो काम किए हैं उनके लिए आपका आभार व्यक्त करती हूं। ‘

इस वर्चुअल बैठक के दौरान मूर्ति ने कमला हैरिस का परिचय दिया। उन्होंने कहा कि देश की महत्वपूर्ण नेताओं में से एक कमला हैरिस का परिचय कराने में सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जिन्होंने सभी बाधाओं को पार करते हुए समुदाय को ऊपर उठाया। उन्होंने कहा कि कमला कई लोगों के लिए प्रेरणा हैं, जिनमें खुद मूर्ति और उनकी बेटी भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि एक सर्जन के तौर पर वह लगातार अपने देश के लिए काम करते रहेंगे। यह एक बड़ी जिम्मेदारी है, वह हर अमेरिकी की भलाई के लिए इसी प्रकार काम करते रहेंगे। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना के कारण उन्होंने अपने परिवार में सात लोगों को खो दिया है।

डॉ. मूर्ति मूल रूप से भारत के कर्नाटक राज्य के रहने वाले हैं और यॉर्कशायर के हड्डर्सफील्ड शहर में उनका जन्म हुआ। वे जब तीन साल के थे तब उनका परिवार मायामी चला गया। इसके अलावा डॉ. मूर्ति ने डॉक्टर्स फॉर अमेरिका की स्थापना की। इस संस्था में 18 हजार से अधिक डॉक्टर और मेडिकल छात्र सदस्य हैं। यह संगठन सस्ते में अच्छी सेवा प्रदान करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here