यूएई का फैसला – भारतीय यात्रियों के लिए पासपोर्ट में किए बदलाव

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

संयुक्त अरब अमीरात यानि यूएई ने भारत के हवाई यात्रा करने वालें यात्रियों के लिए नियम में बदलाव की घोषणा की है। दरअसल , नए नियम के अनुसार यात्री के पासपोर्ट पर पहला और दूसरा नाम होना अनिवार्य    कर दिया गया हैं । बता दें कि यह बदलाव 21 नवंबर से लागू कर दिया गया हैं । UAE ने ट्रेड पार्टनर इंडिगो एयरलाइंस को भी संबंध में निर्देश जारी किए हैं। जिसके अनुसार पासपोर्ट पर एक ही नाम वाले यात्री जो घूमने या किसी दूसरे काम के लिए वीजा पर यात्रा करने वाले हैं, उन्हें UAE से जाने और आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। पासपोर्ट पर यात्री का नाम और सरनेम स्पष्ट लिखा होना जरूरी है।UAE ने यह भी कहा है कि सिर्फ स्थायी वीजाधारकों को सिंगल नाम वाले पासपोर्ट से यात्रा करने की छूट दी जाएगी।

ये भी पढ़ें:  रूसी राष्ट्रपति ने शहीद सैनिको की माताओँ से की मुलाकात
Indian High Commission In London Statement On UK Tourist Visa Rules | UK  Visa: ब्रिटिश यात्रियों ने भारत के लिए पर्यटन वीजा प्रक्रिया को लेकर की थी  शिकायत, भारतीय उच्चायोग ने दी सफाई


वहीं आपको बता दें कि वीजा क्या होता हैं – वीजा का पुरा नाम Visitors International Stay Admission होता है। वीजा एक प्रकार का अनुमति पत्र होता है जो विदेश जाने के लिए जरूरी होता है। आप किस देश में जाना चाहते हैं, कितने समय के लिए जा रहे हैं यह सब वीजा कार्ड लिखा होता है। इसे दूतावास में जाकर या ऑनलाइन बनवाया जा सकता है।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News