Home विदेश रूस में अचानक रडार से गायब हुआ प्लेन, शामिल हैं चालक दल...

रूस में अचानक रडार से गायब हुआ प्लेन, शामिल हैं चालक दल के छह सदस्य

39
0

मास्को। रूस में छह लोगों को लेकर उड़ा एंटोनोव -26 प्लेन अचानक रडार से गायब हो गया है। रूस के आपातकालीन सेवा मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि प्लेन खाबरोवस्क क्षेत्र में रडार से गायब हो गया है। इमरजेंसी सेवाओं के एक सूत्र ने बताया है कि लापता विमान की तलाश के लिए एक एमआई-8 हेलिकॉप्टर को तैनात किया गया है।

स्पुतनिक न्यूज ने आपातकालीन सेवाओं प्रवक्ता के हवाले से बताया कि एएन-26 विमान जिसमें चालक दल के छह सदस्य सवार थे, खाबरोवस्क के दक्षिण-पश्चिम से 38 किलोमीटर की दूरी पर था तभी रडार से अचानक गायब हो गया। विमान अपने कम्यूनिकेशन उपकरणों की जांच करने के लिए उड़ान भर रहा था।

खराब मौसम ने बढ़ाई मुसीबत

विमान के गायब होने के तुरंत बाद रूसी एयरफोर्स ने तलाशी अभियान के लिए हेलिकॉप्टर भेज दिया है, लेकिन खराब मौसम और दिन में उजाले की कमी के कारण सर्च अभियान में भी दिक्कतें आ रही है। प्रवक्ता ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार घटना के लिए खराब मौसम को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

पिछले हफ्ते हुई थी विमान की क्रैश लैंडिंग

रूस में पिछले हफ्ते 16 यात्रियों को लेकर उड़ान भरने वाले एक विमान की रनवे से चार किलोमीटर दूर क्रैश लैंडिंग हुई थी। यह विमान इरकुत्स्क से कजाचेनस्कॉय जा रहा था। इमरजेंसी सेवाओं ने बताया कि लैंडिंग के कुछ देर पहले विमान में आग लग गई थी, जिसकी वजह से पायलट ने चार किलोमीटर दूर एक सूनसान जगह पर विमान की आपत लैंडिंग करा दी। हालांकि, इस हादसे में सभी यात्री बाल-बाल बच गए थे।

Previous articleतालिबान ने संयुक्त राष्ट्र को लिखा पत्र, संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करने की मांग की
Next articleपाकिस्तान ने दी इजाजत : अमेरिका तक की नॉनस्टॉप यात्रा कर रहे हैं प्रधानमंत्री मोदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here