Home विदेश BMW के ड्राइवर ने बंद कर दिया खेत का रास्ता, गुस्साए किसान...

BMW के ड्राइवर ने बंद कर दिया खेत का रास्ता, गुस्साए किसान ने कार को लोहे की बाड़ में कर दिया ‘कैद’

10
0

वेल्स (ब्रिटेन)। ब्रिटेन के वेल्स में एक गुस्साए किसान ने गाड़ी के ड्राइवर से बदला लेने के लिए उसकी BMW कार के चारों ओर लोहे के पाइपों की फैंसिंग करके कैद कर दिया। किसान इस बात से नाराज था कि BMW के ड्राइवर ने उसके खेत से निकलने के मुख्य रास्ते पर अपनी कार खड़ी कर दी थी और इसके बाद वह कहीं घूमने चला गया था।

एक पोर्ट के मुताबिक जब किसान को खेत से बाहर निकलने का रास्ता नहीं मिला तो उसने BMW कार के ड्राइवर को सबक सिखाने का फैसला किया। उसने लोहे और स्टील के पाइपों का इंतजाम कर कार के चारों ओर गाड़कर गाड़ी को कैद कर दिया. उसका यह बदला पूरे ब्रिटेन में वायरल हो गया। हालांकि बाद में Powys County Council ने इस लोहे की बाड़ को वहां से हटवा दिया।

स्थानीय लोगों की दिक्कतों का ध्यान रखें पर्यटक

वेल्स में Llangors से Green party की पार्षद एमिली ने कहा कि इलाके के लोग पर्यटकों का स्वागत करते हैं। पर्यटन इस इलाके में राजस्व का बड़ा स्रोत है लेकिन पर्यटकों को भी स्थानीय लोगों की सुविधा का ध्यान रखना चाहिए। Emily Durrant ने कहा कि यह किसानों के खेत कोई फन प्लेस नहीं हैं, जहां पर इस तरह की एक्टिविटीज की जाएं। उन्होंने कहा कि जब किसानों को पर्यटन के नाम पर अपने खेत में आने-जाने का रास्ता नहीं मिलता है तो उन्हें थोड़ी निराशा होती है।

पर्यटकों से वेल्स को होती है राजस्व की कमाई

एमिली ने कहा, ‘हम आगंतुकों का बहुत स्वागत करते हैं। वे हमारी अर्थव्यवस्था के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और हमें राजस्व देकर जाते हैं। फिर भी यहां आने वाले पर्यटकों को इस बात का सम्मान करना चाहिए कि उनकी किसी गतिविधि से आम लोगों को दिक्कत न हो। जिस किसान के खेत के मेन गेट के सामने गाड़ी खड़ी की गई, वह बिल्कुल ऐसा था जैसे किसी स्टोर के सामने गाड़ी पार्क कर दी गई हो। सावधान रहने के लिए विचार करना चाहिए।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here