Sri Lanka Economic Crisis: पीएम के बाद राष्ट्रपति गोटबाया के भी इस्तीफे की मांग, विपक्षी नेता प्रेमदासा बन सकते हैं प्रधानमंत्री.!

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका के हालात एक बार फिर से बेकाबू हो चले हैं। यहां आए दिन स्थिति बदतर होती जा रही है। आज जनता सड़क पर प्रदर्शन कर रही है। यह प्रदर्शन हिंसक होता जा रहा है। हालात को काबू करने के लिए थलसेना, वायुसेना और नौसेना को उतारा गया है। निर्देश दिए गए हैं कि उपद्रवियों को देखते ही गोली मार दी जाए। इस बीच यहां आठ लोगों की मौत हो गई है।

गतिरोध खत्म करने के आज विपक्ष से बात करेंगे राष्ट्रपति
श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे आज सत्तारूढ़ पार्टी के असंतुष्ट नेताओं और मुख्य विपक्षी नेताओं के साथ बातचीत करेंगे। इस दौरान राजनीतिक गतिरोध खत्म करने पर सहमति बनाई जाएगी। इसके अलावा पीएम के इस्तीफे के बाद नए पीएम पद के लिए भी उम्मीदवार को लेकर सहमति बनाने पर चर्चा होगी।

ये भी पढ़ें:  China: दक्षिणी चीन में मूसलाधार बारिश में मचाई तबाही, 15 लोगों की मौत, तीन लापता.!

भारत नहीं आए हैं राजपक्षे और उनका परिवार
श्रीलंका में भारतीय दूतावास ने कहा है कि श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे और उनका परिवार भारत नहीं आया है। दरअसल, एक दिन पहले अफवाह थी कि वे आर्थिक संकट और हिंसा के बीच भारत आ गए हैं।

भारत नहीं भेजेगा अपनी सेना
श्रीलंका में खराब हालातों के बीच भारत ने उन खबरों का खंडन किया है, जिसमें कहा गया था कि भारत सरकार श्रीलंका में अपनी सेना तैनात करने जा रही है। श्रीलंका में भारतीय दूतावास ने कहा है कि, ऐसा कुछ भी नहीं होने जा रहा है। इससे पहले विदेश मंत्रालय भी इन खबरों को खंडन कर चुका है।

दंगे रोकने के लिए गोला-बारूद का इस्तेमाल करने का आदेश
खबरों के मुताबिक, अराजक होते हालातों और आगजनी जैसी घटनाओं के सामने आने के बाद श्रीलंका में पुलिस व सेना को गोला-बारूद का इस्तेमाल करने के आदेश दिए गए हैं।

Sri Lanka Economic Crisis: पीएम के बाद राष्ट्रपति गोटबाया के भी इस्तीफे की मांग, विपक्षी नेता प्रेमदासा बन सकते हैं प्रधानमंत्री
श्रीलंका में बिगड़ते हालातों के बीच विपक्षी नेता साजिश प्रेमदासा को प्रधानमंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि, यह खबरें भी सामने आ रही हैं कि प्रेमदासा ने राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के भी इस्तीफे की मांग की है। इससे पहले पीएम महिंद्ररा राजपक्षे अपना इस्तीफा दे चुके हैं।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News