बर्फबारीः पाकिस्तान में 21 पर्यटकों की दर्दनाक मौत, इमरान खान ने दिये जांच के आदेश

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

रावलपिंडी। पाकिस्तान के मशहूर हिल-स्टेशन मुर्री में भारी बर्फबारी से जानमाल की बड़ी हानि हुई है। शनिवार को यहां कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में 9 बच्चे शामिल हैं। बताया जा रहा है कि यह भी टूरिस्ट थे और बर्फबारी के बीच यह सभी अपी गाड़ी में फंस गए थे। ठंड की वजह से इन सभी की मौत हो गई है।

रावलपिंडी जिले के मुर्री में हजारों गाड़ियां पहुंची थीं, जिसकी वजह से वहां की सभी सड़के ब्लॉक हो गई थीं। बर्फबारी के बीच पर्यटक बीच सड़क पर लाचार थे। बताया जा रहा है कि जब पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने हिल स्टेशन में फंसे लोगों के लिए राहत और बचाव कार्य चलाने के आदेश दिये थे तब उस वक्त हिल स्टेशन पर करीब 1,000 गाड़ियां फंसी हुई थीं।

पंजाब सरकार ने अस्पताल, पुलिस थानों और प्रशासनिक कार्यालयों में आपातकाल की घोषणा कर दी गई है। राहत और बचावकर्मियों ने जो लिस्ट जारी की है उसके मुताबिक 1122 लोगों को बचाया गया है और कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई है। इनमें 9 बच्चे भी शामिल है। बताया जा रहा है कि मुर्री में सामान्य से कही ज्यादा बर्फबारी हुई है। बिना मौसम की जानकारी लिए यहां टुरिस्ट काफी संख्या में जुट गए। इन सभी हालातों के लिए प्रशासन पहले से तैयार नहीं था। देश के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस मामले में जांच के आदेश दिये हैं।

वहीं राज्य के आंतरिक मामलों के मंत्री शेख रशीद ने एक वीडियो मैसेज के जरिए कहा कि रास्तों को साफ करने और वहां फंसे लोगों को निकालने के लिए सेना की मदद ली जा रही है। मुर्री में 15-20 सालों के बाद पहली बार इतनी संख्या में पर्यटक पहुंचे, जिसकी वजह से यह इतनी बड़ी घटना हो गई। सरकार ने इस्लामाबाद से मुर्री के रास्ते को फिलहाल बंद कर दिया है।

इस्लामाबाद और रावलपिंडी के कमिश्नर और डिप्टी कमिश्रर समेत पुलिस के जवान राहत एवं बचाव कार्य में लगे हुए हैं। पाकिस्तान के मंत्री ने बताया कि स्थानीय लोग गाड़ियों में फंसे लोगों को खाना पहुंचा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मुर्री में सड़कें रविवार की रात 9 बजे तक बंद रहेंगी।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Recent News

Related News