सिख टैक्सी ड्राइवर के साथ अमेरिका में मारपीट, पगड़ी उतारकर फेंकी; वीडियो वायरल

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

न्यूयॉर्क। अमेरिका में एक भारतीय मूल के सिख टैक्सी ड्राइवर पर हमले का मामला सामना आया है। जेएफके अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर एक अज्ञात व्यक्ति ने सिख ड्राइवर पर हमला किया और उसकी पगड़ी उतारकर फेंक दी। यही नहीं हमलावर ने सिख टैक्सी ड्राइवर के खिलाफ अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया। इस झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

नवजोत पाल कौर नाम से 4 जनवरी को माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर 26 सेकंड का एक वीडियो अपलोड किया। इस वीडियो में एक व्यक्ति को हवाई अड्डे के बाहर सिख टैक्सी चालक के साथ मारपीट करते हुए देखा जा रहा है। वीडियो शेयर करने वाली महिला नवजोत पाल ने कहा कि ये वीडियो हवाई अड्डे पर एक दर्शक ने शूट किया था। हमलावर को कथित तौर पर पीड़ित सिख ड्राइवर के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए भी सुना जा सकता है। वह बार-बार उसे मारता और उसकी पगड़ी उतार दे रहा था।

कौर ने कहा, “यह वीडियो जॉन एफ कैनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक दर्शक द्वारा लिया गया था। मैं इस वीडियो के अधिकार नहीं रखती, लेकिन मैं सिर्फ इस तथ्य को उजागर करना चाहती थी कि हमारे समाज में नफरत अभी भी बनी हुई है और दुर्भाग्य से मैंने सिख कैब ड्राइवरों के साथ बार-बार मारपीट होते देखा है।” चालक या घटना के कारणों के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं थी।

इस वीडियो में दिख रही घटना पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए सिमरन एस्पेन इंस्टीट्यूट के इनक्लूसिव अमेरिका प्रोजेक्ट के लेखक और निदेशक सिमरन जीत सिंह ने ट्वीट कर लिखा, “एक और सिख कैब ड्राइवर के साथ मारपीट। यह न्यूयॉर्क में जेएफके हवाई अड्डे पर हुई। यह देखकर बहुत परेशान हूं। लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि हम इसे नजरअंदाज न करें… मुझे यकीन है कि हमारे पिता और बड़ों को हमला करते हुए देखना कितना दर्दनाक है। वे सिर्फ एक ईमानदार जीवन जीने की कोशिश कर रहे हैं।”

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Recent News

Related News