Home » खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में वरिष्ठ पत्रकार Jibran की गोली मारकर की हत्या,जाँच में जुटी पुलिस

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में वरिष्ठ पत्रकार Jibran की गोली मारकर की हत्या,जाँच में जुटी पुलिस

  • पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के वरिष्ठ पत्रकार खलील जिब्रान की लांडी कोटल कस्बे में उनके आवास के पास अज्ञात बंदूकधारियों ने हत्या कर दी।

पेशावर । पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के वरिष्ठ पत्रकार खलील जिब्रान की लांडी कोटल कस्बे में उनके आवास के पास अज्ञात बंदूकधारियों ने हत्या कर दी। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। निजी समाचार चैनल खैबर न्यूज के पत्रकार जिब्रान पर मोटरसाइकिल सवार अज्ञात लोगों ने उस समय हमला किया, जब वह अपने दोस्त सज्जाद एडवोकेट के साथ अपने आवास की ओर जा रहे थे।

बताया जा रहा है कि जिब्रान की कार उनके घर के पास खराब हो गयी थी। इस दौरान अज्ञात बदूंकधारियों ने उन्हें गाड़ी से बाहर खींच लिया और गोली मार दी। पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक ‘लांडी कोटल प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष जिब्रान की गोलीबारी में मौत हो गई, जबकि सज्जाद घायल हो गए। हमलावर भाग गए और जिब्रान के शव को पोस्टमार्टम के लिए लांडी कोटल अस्पताल ले जाया गया।

रिपोर्ट में बताया कि यह घटना लांडी कोटल पुलिस थाने के आसपास के मजरीना इलाके में हुई। जिब्रान को आतंकवादियों से धमकियां मिली थीं। खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंदापुर ने संबंधित अधिकारियों को पत्रकार की हत्या के दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने का आदेश दिया है। वहीं, गवर्नर फैसल करीम कुंडी ने भी जिब्रान की हत्या की निंदा की। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया संपादकों और समाचार निदेशकों के संघ ने खैबर समाचार के रिपोर्टर की हत्या की कड़ी निंदा की और केपी के मुख्यमंत्री और देश

के गृह मंत्री से जिब्रान के हत्यारों को न्याय के कटघरे में लाने की मांग की। एक बयान में, एसोसिएशन ने उच्च अधिकारियों की ऐसी घटनाओं को रोकने में विफलता की आलोचना की, क्योंकि पत्रकारों को देश भर में लगातार यातना, अपहरण और धमकियों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले महीने, सिंधी अखबार के एक अन्य पत्रकार, नसरुल्लाह गदानी को कोराई गोथ के पास अज्ञात मोटरसाइकिल सवार हमलावरों ने निशाना बनाया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। तीन दिन बाद उनकी मौत हो गई।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd