Home विदेश विश्वभर में कोरोना के रोजाना के मामलों और मौतों में कमी, एक...

विश्वभर में कोरोना के रोजाना के मामलों और मौतों में कमी, एक दिन में दस हजार की मौत

12
0

वाशिंगटन। दुनिया में कोरोना महामारी का कहर जारी है। बीते 24 घंटे में विश्वभर में दस हजार से अधिक पीड़ितों की मौत हो गई और साढ़े चार लाख से ज्यादा नए मामले पाए गए हैं। हालांकि बीते कुछ दिनों से दैनिक मामलों और कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में कुछ कमी आ रही है।

जॉन्स हॉपकिन्स के डाटा के अनुसार, मंगलवार सुबह कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा 16 करोड़ 71 लाख 12 हजार 793 हो गया, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 34 लाख 69 हजार 530 हो गई है। इधर, ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि सोमवार को 790 पीड़ितों के दम तोड़ने से मरने वालों की संख्या करीब साढ़े चार लाख हो गई। इस दौरान 37 हजार 498 नए संक्रमित मिलने से पीड़ितों की कुल संख्या एक करोड़ 61 लाख 20 हजार से अधिक हो गई।

अमेरिका के 25 प्रांतों में 50 फीसद वयस्कों का टीकाकरण पूरा

अमेरिका के 25 प्रांतों में 50 फीसद से अधिक वयस्कों का टीकाकरण पूरा हो गया है। इन लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग गई है। अमेरिका की स्वास्थ्य एजेंसी सेंटर्स फार डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन ने यह जानकारी दी है। दुनिया में कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में कुल छह लाख से अधिक पीड़ितों की जान गई है। यहां अब तक तीन करोड़ 39 लाख से अधिक मामले पाए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here