Home विदेश फ्रेंच दूत के निष्कासन को लेकर पाकिस्तान की राष्ट्रीय असेंबली में लाया...

फ्रेंच दूत के निष्कासन को लेकर पाकिस्तान की राष्ट्रीय असेंबली में लाया जाएगा प्रस्ताव

46
0

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री शेख राशिद ने मंगलवार को कहा है कि सरकार नेशनल असेंबली में फ्रेंच दूत के निष्कासन को लेकर एक प्रस्ताव लाएगी। साथ ही तहरीक ए लब्बैक पार्टी के खिलाफ दर्ज किए गए सभी मामले वापस ले लिए जाएंगे।

इस सरकारी प्रतिनिधिमंडल में आंतरिक मंत्री और धार्मिक मामलों के मंत्री डॉ नुरुल हक कादरी, ताहिर अशरफी, पंजाब के गवर्नर मोहम्मद सरवार, पंजाब के कानून मंत्री राजा बशरत ने समूह के सदस्यों के साथ लाहौर में बात की थी।

शेख राशिद अहमद ने वीडियो संदेश के माध्यम से बताया कि पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन खत्म हो जाएंगे। इसमें धार्मिक समूह के मुख्यालय के बाहर हो रहे प्रदर्शन भी शामिल हैं। इसके साथ-साथ इनके खिलाफ दर्ज किए गए मामले वापस ले लिए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि तहरीक-ए-लब्बैक पार्टी ने भी सभी प्रकार के प्रदर्शनों को खत्म करने का वादा किया है। तहरीक-ए-लब्बैक पार्टी की चार मांगे हैं, पहली फ्रांसीसी राजदूत का निष्कासन, पार्टी के अध्यक्ष साद रिजवी की रिहाई, पार्टी पर लगे प्रतिबंध को वापस लेना, इनके कार्यकर्ताओं की रिहाई और इनके खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर वापस लेना।

उल्लेखनीय है कि रविवार को धार्मिक कट्टरपंथी राजनीतिक दल के प्रदर्शनों के चलते लाहौर एक जंग के मैदान की तरह बन गया था। पुलिस और तहरीक-ए-लब्बैक के कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष हुआ था। इस दौरान 11 पुलिसवालों को बंदी बना लिया गया था जिन्हें बाद में बात करने के बाद रिहा कर दिया गया था।

Previous articleगोविंदा के जिगरी दोस्त ‘सन्नाटा’ का किरदार निभाने वाले एक्टर किशोर नंदलस्कर का कोरोना संक्रमण के बाद निधन
Next articleकोविड संक्रमित हैं तो डाक्टरी सलाह से घर में कराएं इलाज, ऑक्सीजन का रखे ख्याल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here