Home विदेश ब्‍लास्‍ट से पाक की खुली पोल, ग्रे लिस्ट से निकलने के लिए...

ब्‍लास्‍ट से पाक की खुली पोल, ग्रे लिस्ट से निकलने के लिए लश्करे तैयबा पर की गई थी फर्जी कार्रवाई

28
0

इस्‍लामाबाद। लश्करे तैयबा से संबंधित आंतकी हाफिज सईद संयुक्त राष्ट्र नामित वैश्विक आतंकवादी है, उस पर अमेरिका ने एक करोड़ रुपये का इनाम रखा था। पाकिस्तान ने फाइनेंशियल एक्शन टाक्स फोर्स (एफएटीएफ) की कार्रवाई के डर से हाफिज सईद को आतंकी फंडिंग के पांच मामलों में 36 साल कैद की सजा सुनाई गई है। सरकारी संरक्षण के कारण वह जेल में रहने के बावजूद बाहर आकर भी अपनी गतिविधियों को अंजाम देता रहता है।

आंतकी हाफिज सईद विस्फोट के समय घर में ही था?

विस्फोट के बाद तेजी से यह जानकारी फैली कि आंतकी हाफिज सईद विस्फोट के समय घर में ही था। बाद में पुलिस ने कहा कि सईद आतंकी फडिंग के मामले में लाहौर की कोट लखपत जेल में बंद है। ज्ञात हो कि 2008 में हुए मुंबई हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद पाक सरकार के संरक्षण में ही रहता है। उसके घर के बाहर इसीलिए पुलिस पिकेट का 24 घंटे पहरा रहता है।

शक्तिशाली कार बम विस्फोट में तीन लोगों की मौत

मुबंई हमले के मास्टर माइंड आतंकी और प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के घर के बाहर एक शक्तिशाली कार बम विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई। घटना में बीस से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घायल होने वालों में हाफिज सईद के घर के बाहर सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी भी हैं। घटना लाहौर के बीओआर सोसाइटी, जौहर टाउन में हुई। पाकिस्तान के डान अखबार के अनुसार विस्फोट इतना जबर्दस्त था कि आसपास के घरों और वहां खड़े वाहनों को नुकसान होने के साथ ही हाफिज सईद के घर की खिड़कियां और दीवार भी उड़ गई।

घटना की जांच आंतक निरोधी विभाग (सीटीडी) ने संभाली

पंजाब पुलिस के प्रमुख इनाम गनी ने बताया कि यदि हाफिज सईद के घर के बाहर पुलिस पिकेट नहीं होती तो बड़ा नुकसान हो सकता था। इसे उन्होंने आतंकी कार्रवाई बताया है। उन्होंने कहा कि इस विस्फोट में शत्रुओं की खुफिया एजेंसी भी शामिल हो सकती है। घायलों को जिन्ना अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से छह लोगों की हालत गंभीर है।

पुलिस के अनुसार घटना की जांच आंतक निरोधी विभाग (सीटीडी) ने संभाल ली है, जो सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। रायटर के अनुसार एक प्रत्यक्षदर्शी फहीम अहमद ने बताया कि घर के पास खड़ी एक कार में यह विस्फोट हुआ, इससे वहां आसपास खड़ी कार और मोटर साइकिलों में आग लग गई।

Previous articleपाकिस्तान के लाहौर में हुआ धमाका, दो लोगों की मौत; कम से कम 17 अन्य लोग घायल
Next articleसोने की कीमतों में हुआ इजाफा, चांदी की भी चमक बढ़ी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here