पाकिस्तान आर्मी के चीफ जनरल बाजवा ने दिया बिदाई भाषण , कहा – भाषा सुधारें नेता

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

पाकिस्तान के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल कमर जावेद बाजवा 29 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं। जिसके पहले ही उन्होंने आज अपना फेयरवेल भाषण दिया । इस भाषण में जनरल बाजवा ने साफगोई दिखाते हुए माना कि मुल्क की सियासत में फौज 70 साल से दखलंदाजी करती रही है, लेकिन अब नहीं करेगी। वहीं बाजवा ने सियासतदानों और खासतौर पर इमरान खान को बिना नाम लिए नसीहत दी। कहा- ये बहुत जरूरी है कि फौज के बारे में बोलते वक्त सलीके से शब्दों का चुनाव किया जाए। बाजवा के मुताबिक- हालिया महीनों में जिस तरह के शब्द का प्रयोग फौज के लिए किया गया है, वो बहुत गलत और दुख देने वाला है।

ये भी पढ़ें:  ब्राजील के 2 स्कुलों में गोलीबारी , 3 की मौत , 11 लोग घायल
इमरान खान के साथ जनरल बाजवा (दाएं)। बाजवा की वजह से खान प्रधानमंत्री बने थे। बाद में जब सत्ता चली गई तो बाजवा इमरान के निशाने पर आ गए। (फाइल)

बाजवा ने आगे कहा- फौज के बारे में गलत बातें फैलाई जा रही हैं। लोगों को भड़काया जा रहा है। इतना ही नहीं, जब आलोचना की जाती है तो लहजा और लफ्ज बेहद खराब होते हैं। इसका ध्यान रखा जाना चाहिए। मैं ये नहीं कहता कि फौज से गलतियां नहीं हुईं। और फौज ही क्यों? कोई भी इंस्टीट्यूशन गलतियां कर सकता है। इसमें नेता और सिविल सोसाइटी भी शामिल है।

उन्होंने कहा- अब वक्त आ गया है कि हम अपने स्वार्थ और अहंकार को कोने में रखें और सिर्फ मुल्क के बारे में सोचें। पाकिस्तान इस वक्त बेहद मुश्किल दौर से गुजर रहा है। हमारी इकोनॉमी सबसे बुरे दौर में है। जरूरत इस बात की है कि सभी सियासी पार्टियां घमंड छोड़कर एक साथ बैठें, पुरानी गलतियों से सीखें और मुल्क को इन हालात से निकालें। हमें लोकतंत्र की रास्ते पर ही चलना होगा।

ये भी पढ़ें:  नेपाल में सत्ताधारी गठबंधन की चुनाव में बढ़त जारी, 148 सीटों के रिजल्ट में 77 पर जीते

ले. जनरल आसिम मुनीर होंगे पाकिस्तान के नए चीफ

Lt Gen Asim Munir Will Be Pakistan New Army Chief - Pakistan: ले. जनरल आसिम  मुनीर होंगे पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ, शहबाज सरकार का बड़ा फैसला - Amar  Ujala Hindi News Live

पाकिस्तान में लंबे समय से चल रही नए आर्मी चीफ की तलाश अब खत्म हो गई है। यहां की शहबाज शरीफ सरकार ने ले. जनरल आसिम मुनीर को पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ के रूप में नियुक्त किया है। इसके अलावा लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा को ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ नियुक्त किया गया है।  

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News