Home विदेश हांगकांग में अब 12 साल के ऊपर के बच्चों को लगेगी कोरोना...

हांगकांग में अब 12 साल के ऊपर के बच्चों को लगेगी कोरोना की वैक्सीन, सरकार ने दी मंजूरी

14
0

हांगकांग। कोरोना महामारी के बीच हांगकांग में अब 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र के बच्चों में कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। वहां की सरकार ने इसे मंजूरी देते हुए बताया कि इस आयु वर्ग के बच्चों में जर्मनी की बायोएनटेक वैक्सीन लगाई जाएगी। 18 साल से ऊपर के लोगों में अभी भी चीन की सिनोवैक वैक्सीन की डोज दी जाएगी।

हांगकांग सरकार करीब 75 लाख लोगों के टीकाकरण के लिए शहर भर में एक व्यापक अभियान चला रही है। फरवरी में कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया गया था। यहां अब तक लगभग 14 फीसद आबादी को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है।

गुरुवार को शहर की स्वास्थ्य सचिव सोफिया चान ने कहा कि बायोएनटेक वैक्सीन के साथ टीकाकरण में और तेजी लाई जा रही है। सरकार अब 12 साल से ऊपर के बच्चों को कोरोना का टीका लगाएगी। चान ने कहा कि यह टीकाकरण न केवल युवाओं को नए कोरोना वायरस संक्रमण से बचाएगा, बल्कि उन्हें सामान्य परिसर और दैनिक जीवन में जल्द से जल्द लौटने में भी मदद करेगा।

हांगकांग में लगभग 11,800 कोरोना के मामले आएं हैं और इसके चलते 210 लोगों की मौत हुई है। कोरोना के टीकाकरण के चलते नए मामलों में कमी आई है और संक्रमण को नियंत्रित किया गया है। सरकार ने बताया कि अप्रैल में 16 वर्ष से अधिक आयु वालों को टीकाकरण में शामिल किया गया था।
टीकाकरण में बढ़ावा देने के लिए सरकार ने पिछले एक सप्ताह में व्यवसायों और वित्तीय संस्थानों पर टीकाकरण को प्रोत्साहित करने के लिए दबाव डाला और उनसे कर्मचारियों को प्रत्येक काम के लिए एक दिन की छुट्टी देने का आग्रह किया है।

हांगकांग की सरकार ने बुधवार को प्रमुख समाचार पत्रों में पूरे पृष्ठ के विज्ञापन देकर लोगों से जल्द से जल्द कोरोना का टीका लगवाने निर्देश दिया था। टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए कंपनियों से अपने कर्मचारियों को अवकाश देने व सरकार द्वारा टीकास्थल में मुफ्त भोजन और अन्य पुरस्कारों दिए जाने की भी घोषणा की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here