Home विदेश म्यांमार की अपदस्थ नेता आंग सान सू ने वकील से मिलने की...

म्यांमार की अपदस्थ नेता आंग सान सू ने वकील से मिलने की मांगी इजाजत, कोर्ट में 26 अप्रैल को होगी सुनवाई

24
0

नेपिता। म्यांमार की अपदस्थ नेता आंग सान सू ने अपने वकील से व्यक्तिगत तौर पर मिलने की इजाजत मांगी है। अभी तक सेना द्वारा लगाए गए आरोपों की सुनवाई के दौरान सू वीडियो लिंक के माध्यम से कोर्ट में पेश होती है। उनकी वकील भी इसी माध्यम से उनसे बात करती हैं।

एक फरवरी को हुए तख्तापलट के बाद से सेना की हिरासत में हैं अपदस्थ नेता

एक फरवरी को हुए तख्तापलट के बाद सेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था। उन पर अंग्रेजों के समय के ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के उल्लंघन सहित कई आरोप लगाए गए हैं। इस नियम के उल्लंघन के आरोप में 14 वर्ष जेल की सजा भुगतनी पड़ सकती है।

वीडियो लिंक के माध्यम से वकील से मिली अनुमति

सू को सिर्फ वीडियो लिंक के माध्यम से अपने वकील से बात करने की अनुमति मिली है। अभी तक यह भी पता नहीं चला है कि क्या वह देश में हो रहे रक्तपात से परिचित हैं भी या नहीं। इसी संबंध में जब उनकी वकील मिन-मिन सू से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमने सिर्फ कानूनी मसलों पर चर्चा की।

वकील ने कहा- सू पूरी तरह स्वस्थ हैं, कोर्ट में 26 अप्रैल को होगी सुनवाई

वकील ने कहा कि बातचीत के दौरान सू पूरी तरह स्वस्थ दिखाई दे रही थी। उन्होंने कोर्ट से एक बार फिर अपने वकील से व्यक्तिगत रूप से मिलने का अनुरोध किया है। सू के ऊपर लगाए गए आरोपों पर अगली सुनवाई 26 अप्रैल को होगी।

म्यांमार में सुरक्षा बलों ने अब तक 706 प्रदर्शनकारियों को मौत के घाट उतारा

उधर, म्यांमार के आंदोलन पर नजर रखने वाले असिस्टेंस एसोसिएशन फॉर पॉलिटिकल प्रिजनर्स (एएपीपी) ने कहा कि सुरक्षा बल अभी तक 706 प्रदर्शनकारियों को मौत के घाट उतार चुके हैं। मारे गए प्रदर्शनकारियों में 46 बच्चे भी हैं। 3100 लोगों को हिरासत में लिया गया है और प्रदर्शन के दौरान 650 लोगों के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया गया है। अकेले 82 लोग बागो शहर में शुक्रवार को मारे गए। यह शहर देश की व्यावसायिक राजधानी यंगून के उत्तर-पूर्व में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here