Home » जो बाइडेन की हत्या करना चाहता था भारतीय मूल का शख्स, व्हाइट हाउस के बाहर बैरियर में मारी थी टक्कर

जो बाइडेन की हत्या करना चाहता था भारतीय मूल का शख्स, व्हाइट हाउस के बाहर बैरियर में मारी थी टक्कर

  • भारतीय मूल के एक व्यक्ति ने व्हाइट हाउस के सामने वाले पार्क के सुरक्षा बैरियर को नाजी झंडे वाले यू-हॉल ट्रक से टक्कर मार दी।
  • अब जांच में खुलासा हुआ है कि वह जो बाइडेन की हत्या करना चाहता था और सत्ता पर काबिज होना चाहता था।
    वॉशिंगटन ।
    दुनिया के शक्तिशाली देश के राष्ट्रपति को ही मारने की साजिश रची गई। 19 साल के भारतीय मूल के एक व्यक्ति ने व्हाइट हाउस के सामने वाले पार्क के सुरक्षा बैरियर को नाजी झंडे वाले यू-हॉल ट्रक से टक्कर मार दी। जिससे वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हालांकि सुरक्षा में तैनात पुलिस ने शख्स को तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, अब इस मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। भारतीय मूल के व्यक्ति पर आरोप लगा है कि वह वह व्हाइट हाउस के अंदर जा कर राष्ट्रपति जो बाइडेन की हत्या करना चाहता था। वहीं, उस पर यह भी आरोप लगा है कि उसने सत्ता हथियाने के लिए इस घटना को अंजाम दिया था।
    बैरियर में मारी टक्कर
    द वाशिंगटन टाइम्स ने बताया कि यूएस पार्क पुलिस ने सोमवार को रात 10 बजे व्हाइट हाउस के लाफायेट पार्क के उत्तर की ओर बैरियर में ट्रक के टक्कर मारने की आवाज सुनी। वह तुंरत अलर्ट हो गए और उन्होंने भारतीय मूल के वार्षित कंडुला को गिरफ्तार कर लिया है। दुर्घटना व्हाइट हाउस के गेट से काफी दूर थी, लेकिन इस घटना ने सुरक्षा के लिए कई सवाल खड़े कर दिए हैं। इससे हे-एडम्स होटल को खाली करना पड़ा। हालांकि, इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ।
    किराए पर लिया था ट्रक
    पुलिस अधिकारियों ने कहा कि चेस्टरफील्ड के 19 साल के ड्राइवर साईं वार्षिथ कंडुल ने ऐसे भड़काऊ बयान दिए हैं, जिससे यह संकेत मिल रहे हैं कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को मारना चाहता था। एक गुप्त सेवा एजेंट ने वॉशिंगटन डीसी में फेडरल डिस्ट्रिकट कोर्ट में दायर तथ्यों के एक बयान में कहा कि उसने सोमवार रात ट्रक किराए पर लिया था।
    सत्ता पर काबिज होने का लगा आरोप
    कंडुला ने अधिकारियों को बताया कि वह छह महीने से हमले की योजना बना रहा था। अधिकारियों ने आरोप लगाया कि कुंडला का लक्ष्य था कि व्हाइट हाउस में प्रवेश करना, सत्ता पर कब्जा करना और राष्ट्र का प्रभारी बनना चाहता था। जांच अधिकारियों ने आरोपी से पूछा कि वह सत्ता को कैसे जब्त करेगा, तो कंडुला ने कहा कि वह राष्ट्रपति को मार डालेगा और जो भी मेरे रास्ते में खड़ा होगा उसे चोट पहुंचाएगा। इसके अलावा, कंडुला पर संयुक्त राज्य अमेरिका की 1,000 अमेरिकी डॉलर से अधिक की संपत्ति की लूट का आरोप लगाया गया था।
    हिटलर को महान नेता मानता है कंडुला
    अदालत के दस्तावेज के अनुसार, जब गुप्त सेवा एजेंटों ने कंडुला से स्वास्तिक के झंडे के बारे में पूछा तो उन्होंने कथित तौर पर कहा कि उन्होंने इसे ऑनलाइन खरीदा था क्योंकि नाजियों का ‘महान इतिहास’ है। उसने कहा कि वह नाजियों के सत्तावादी स्वभाव और यूजीनिक्स को फॉलो करता है। साथ ही उसने कहा कि वह हिटलर को एक मजबूत नेता के रूप में पहचानता है। फॉक्स 5 डीसी ने बताया कि नाजी झंडे के अलावा, जांचकर्ताओं ने वाहन के अंदर से डक्ट टेप, एक बैकपैक और लेखन से भरी एक नोटबुक बरामद की।

Swadesh Bhopal group of newspapers has its editions from Bhopal, Raipur, Bilaspur, Jabalpur and Sagar in madhya pradesh (India). Swadesh.in is news portal and web TV.

@2023 – All Right Reserved. Designed and Developed by Sortd