Home विदेश 2019 के आत्मघाती हमले में श्रीलंका के पूर्व मंत्री गिरफ्तार

2019 के आत्मघाती हमले में श्रीलंका के पूर्व मंत्री गिरफ्तार

39
0

कोलंबो। श्रीलंका की पुलिस ने 2019 के आत्मघाती आतंकी हमले के मामले में एक पूर्व मंत्री और उनके भाई को शनिवार को गिरफ्तार किया। दोनों पर आत्मघाती हमलावरों की मदद करने का आरोप लगाया गया है। ईस्टर के दिन हुए हमले में 11 भारतीयों समेत 258 लोगों की मौत हुई थी।

पुलिस के अनुसार, राशिद बदउद्दीन और उनके भाई रियाज बदउद्दीन को उनके आवासों से गिरफ्तार किया गया। राशिद एक अल्पसंख्यक मुस्लिम पार्टी के नेता हैं। उनकी पार्टी मुख्य विपक्षी दल में शामिल है। पुलिस प्रवक्ता अजित रोहन ने बताया, ‘दोनों की गिरफ्तारी साक्ष्यों के आधार पर आतंकरोधी कानून के तहत की गई है।’

बता दें कि आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) से जुड़े स्थानीय आतंकी समूह नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) के नौ आत्मघाती हमलावरों ने श्रीलंका में ईस्टर के दिन 21 अप्रैल, 2019 को तीन चर्चो और कई होटलों को निशाना बनाया था। रियाज बदउद्दीन को आत्मघाती हमलावरों से संपर्क करने के आरोप में गत वर्ष मई में भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उसी साल अक्टूबर में जमानत मिल गई थी।

पूर्व उद्योग और वाणिज्य मंत्री राशिद को सरकारी संसाधनों के दुरुपयोग के आरोप में गत अक्टूबर में पकड़ा गया था, लेकिन उन्हें भी गत नवंबर में जमानत मिल गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here