पोलैंड-ग्रीस फ्लाइट में बम होने की मिली झूठी खबर

Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on linkedin
LinkedIn
Share on pinterest
Pinterest
Share on pocket
Pocket
Share on whatsapp
WhatsApp

पोलैंड से ग्रीस जा रही फ्लाइट में बम मिलने से तुरंत विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई  गई । दरअसल , पौलेंड से ग्रीस जा रहे रायनियर के एक विमान में बम होने की सूचना मिलते ही विमान की एथेंस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। फ्लाइट में सवार क्रू मेंबर्स समेत 190 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इसके कुछ ही देर बाद पुलिस ने कहा कि उन्हें फ्लाइट से कोई एक्सप्लोसिव नहीं मिला है। रिपोर्ट के मुताबिक, पोलैंड के केटोविस से ग्रीस के एथेंस जा रही थी। एथेंस एयरपोर्ट पहुंचने से पहले ही विमान में बम होने की खबर मिली। इसके तुरंत बाद एथेंस एयरपोर्ट के आइसोलेटेड एरिया में इसकी लैंडिंग कराई गई। वहीं ग्रीस रक्षा मंत्रालय के हवाले से बताया कि विमान की सुरक्षा के लिए ग्रीक वॉर प्लेन को तैनात किया गया था।

ये भी पढ़ें:  यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रक्षा मंत्री को किया पद से बर्खास्त
पोलैंड-ग्रीस फ्लाइट में बम की खबर, विमान में 190 से ज्यादा यात्री हैं सवार  - Bomb alert on Poland Greece flight with over 190 onboard ntc - AajTak


ग्रीस रक्षा मंत्रालय ने बताया कि उत्तर मैसेडोनिया से ग्रीक एयर स्पेस में प्रवेश करते ही केटोवाइस से एथेंस के लिए उड़ान भरने वाले विमान को दो F-16 जेट ने एस्कॉर्ट किया। इसके पहले विमान को हंगेरियन वॉर प्लेन ने एस्कॉर्ट किया था। केटोवाइस एयरपोर्ट के अधिकारी पियोट्र एडमजिक ने बताया कि जब फ्लाइट स्लोवाकिया से होते हुए गुजर रही थी, तभी उन्हें फोन पर वॉर्निंग मिली कि उसमें बम है। उन्होंने कहा- फ्लाइट के टेक-ऑफ करने के बाद एयरपोर्ट इंफोर्मेशन सेंटर पर एक कॉल आया। फोन करने वाले ने कहा कि फ्लाइट में बम हो सकता है। हमने फौरन एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क किया। ATC ने पायलट को जानकारी दी, जिसके बाद फ्लाइट की लैंडिंग करवाई गई। हालांकि ये फोन किसने किया, इसकी जानकारी नहीं मिली है।

Never miss any important news. Subscribe to our newsletter.

Leave a Reply

Recent News

Related News