Home विदेश पाकिस्तान के लाहौर में हुआ धमाका, दो लोगों की मौत; कम से...

पाकिस्तान के लाहौर में हुआ धमाका, दो लोगों की मौत; कम से कम 17 अन्य लोग घायल

48
0

लाहौर। पाकिस्तान के लाहौर में आज एक बड़ा पंजाब प्रांत के एक रिहायशी इलाके में बुधवार को हुए एक विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई। कम से कम 17 लोग घायल हो गए है। पाकिस्तान के एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, लाहौर के जौहर शहर में एक घर के बाहर हुए विस्फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए। धमाका लाहौर के जौहर टाउन में अहसान मुमताज अस्पताल के पास हुआ। डॉन अखबार के मुताबिक, लाहौर के उपायुक्त मुदस्सर रियाज मलिक ने कहा कि जौहर इलाके में हुए विस्फोट में महिलाओं और बच्चों समेत 17 लोग घायल हुए हैं।

डॉन अखबार के मुताबिक यह तत्काल स्पष्ट नहीं है कि विस्फोट किस कारण से हुआ। आपातकालीन बचाव दल के एक प्रवक्ता ने कहा कि अभी तक हम यह पता नहीं चल पाया है कि कि गैस पाइपलाइन फट गई या यह एक सिलिंडर विस्फोट था। लेकिन हमने 17 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया है और अधिक घायल होने की उम्मीद है।

पाकिस्तानी दैनिक अखबार डॉन ने कहा कि पुलिस और बम निरोधक दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। शहर के उपायुक्त मुदस्सिर रियाज मलिक ने संबंधित पुलिस अधिकारियों को घटना स्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया है. लाहौर के उपायुक्त ने सभी अस्पतालों के आपातकालीन वार्डों को अलर्ट पर रहने का भी निर्देश दिया। इस बीच, कई चश्मदीदों का कहना है कि आस-पास के घरों और इमारतों के शीशे टूट गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि इसकी आवाज दूर-दूर तक सुनाई दी।

पाकिस्‍तान में अज्ञात बंदूकधारियों ने की स्‍कूल वैन पर अंधाधुंध फायरिंग

पाकिस्‍तान के बलूचिस्‍तान प्रांत में कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने एक स्‍कूल वैन पर अंधाधुंध फायरिंग की। इसमें चार शिक्षिकाएं घायल हो गई। ये वाकया दक्षिण पश्चिम बलूचिस्‍तान के मस्‍टंग जिले का है। जानकारी के मुताबिक ये वाकया उस वक्‍त पेश आया जब शनिवार को एक स्‍कूल वैन से चार शिक्षिकाएं क्‍लास लेकर अपने घर वापस जा रही थीं। तभी कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने वैन को चारों तरफ से घेर लिया और उस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

इस घटना के साथ आस-पास के इलाके में दहशत फैल गई। शिन्‍हुआ एजेंसी के मुताबिक इस हमले में घायल सभी शिक्षिकाओं को तुरंत नजदीकी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया।घटना के बाद पुलिस ने सारे इलाके को घेरकर उसकी नाकाबंदी कर दी और बंदूकधारियों की तलाश तेज कर दी है। अभी तक इस हमले की जिम्‍मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है।

Previous articleटोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने दर्शकों को दी देखने की अनुमति, लेकिन शराब की बिक्री पर प्रतिबंध
Next articleब्‍लास्‍ट से पाक की खुली पोल, ग्रे लिस्ट से निकलने के लिए लश्करे तैयबा पर की गई थी फर्जी कार्रवाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here