Home विदेश जॉर्ज फ्लॉयड हत्या मामले में डेरिक चौविन दोषी

जॉर्ज फ्लॉयड हत्या मामले में डेरिक चौविन दोषी

22
0

वॉशिंगटन। अमिरिकी राज्य मिनेसोटा के मिनियापोलिस शहर पुलिस के पूर्व अधिकारी डेरिक चौविन को अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लायड की हत्या के मामले में दोषी ठहराया गया है। हेनपिन काउंटी की एक अदालत ने मंगलवार को यह फैसला सुनाया। चौविन को इस हत्या के मुकदमे के सभी तीन आरोपों में दोषी ठहराया गया है। जज पीटर काउंटी ने सर्वसम्मति से लिये गए फैसले को पढ़ा।

जॉर्ज फ्लायड के भाई ने मीडिया से कहा कि अमेरिका में अश्वेत लोगों के साथ सैकड़ों वर्ष से अत्याचार हो रहा है। हमें इस मामले में जीत चाहिए थी और यह बहुत ही जरूरी था। उन्होंने कहा कि अब हम खुलकर सांस ले सकते हैं।

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि उन्हें इस फैसले से राहत मिली है। कोर्ट का यह फैसला न्याय की तरफ एक बड़ा कदम है। उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि यह अमेरिका में न्याय का दिन है। यह एक ऐतिहासिक निर्णय है।

उल्लेखनीय है कि 46 वर्षीय जॉर्ज फ्लॉयड की मौत 25 मई 2020 को हुई थी। जॉर्ज फ्लॉयड सिगरेट खरीदने के लिए दुकान में गए थे, लेकिन दुकान के कर्मचारी ने यह कहते हुए पुलिस को बुला लिया कि जॉर्ज फ्लॉयड ने 20 डॉलर के नकली नोट दिए। गिरफ्तार करने आई पुलिस ने जॉर्ज फ्लॉयड को जमीन पर लिटा दिया और गले पर अपना घुटना डाल दिया। इसी दौरान फ्लॉयड की मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here